आज के समय में बड़ी संख्या में लोग रोजगार के लिए इधर उधर भटक रहें हैं। इसका एक कारण तेजी से बढ़ती जनसंख्या भी है। असल में जिस तेजी से जनसंख्या बढ़ती जा रही है। उस हिसाब से देश में रोजगार पैदा नहीं हो पा रहें हैं। लेकिन आज का समय इंटरनेट का युग है अतः आज इस समय में काफी लोग इंटरनेट के माध्यम से घर बैठे तगड़ी कमाई कर रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे मोटी इनकम कमाना चाहते हैं तो आप हमारा यह पूरा लेख जरूर पढ़ें।

सेल कर दें पुराने सिक्के

आपको मालूम होगा ही की कुछ पुराने समय के सिक्के आज के समय में नहीं चलते हैं। इस प्रकार के सिक्कों को हम लोग अक्सर बेकार समझ कर फेंक डालते हैं। लेकिन आपको बता दें की इस प्रकार के सिक्कों की मार्केट वैल्यू आज के समय में काफी ज्यादा है। अतः काफी लोग आज के समय में घर बैठे इस प्रकार के सिक्कों को इंटरनेट के माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आज के समय में किस सिक्के की डिमांड सबसे ज्यादा चल रही है।

2 रुपये के इस सिक्के की है डिमांड

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के सिक्के अच्छी कीमत में सेल किये जा रहें हैं। हालांकि इस समय 2 रुपये के एक सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है। इस सिक्के की खासियत के कारण ही इसको काफी कीमत में खरीदा जा रहा है। इसकी खासियत के बारे में बता दें की इस सिक्के पर 1982 लिखा हुआ है तथा भारत का मैप भी इस सिक्के पर बना हुआ है। इसके अलावा इस सिक्के के दूसरे पहलू पर अशोक की लाठ का चिंह बना हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 5 लाख रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से इंटरनेट पर सेल करें अपना सिक्का

सबसे पहले आपको coinbazzar.com की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। अब आपको वहां अपना मोबाइल नंबर, नाम तथा अन्य जानकारियां देनी होती है। इसके बाद आपको वहां अपने सिक्के के दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का खरीदना होता है। वह आपको फोन करता है।