नई दिल्‍ली: आज के समय में बदलती दिनचर्या के चलते समय से पहले बच्चों की आखों में चश्मा लगना शुरू हो चुका है। बच्चों से लेकर युवा में तेजी से बढ़ रही आखों की समस्या को देखते हुए मुंबई की दवा कंपनी ने एक ऐसा आई ड्रॉप तैयार है। जिसका इस्तेमाल करने के बाद से आपकी आखों में लगा चश्मा दूर हो जाएगा।

एंटोड फार्मास्यूटिकल्स का मानना है जिनकी आखोंमें समय से पहले धुधलापन नजर आने लगता है। उनके लिए यह PresVu आई ड्रॉप वरदान बनकर साबित हो सकता है। प्रेसबायोपिया होने से पास की चीजें धुंधली नजर आने लगती हैं। यह समस्या ज्यादातर 40 साल की उम्र में शुरू होती है। भारत में लगभग 1.80 अरब लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं।

PresVu आई ड्रॉप को भारत के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) की विशेषज्ञ समिति की सिफारिश से औषधि महानियंत्रक (DCGI) ने मंजूरी दे दी है। यह भारत की पहली आई ड्रॉप है जो प्रेसबायोपिया के इलाज के लिए बनाई गई है। जिसका उपयोग 40 साल से ज्यादा उम्र के लोग कर सकते हैं।

खास तरह के फॉर्मूले का क‍िया गया है इस्तेमाल

भारत में बनाया गया यह खास फॉर्मूला PresVu आई ड्रॉप का इस्तेमाल करने से काफी लोगों को फायदा मिल रहा है। कंपनी का कहना है कि इसके इस्तेमाल से न सिर्फ चश्मे से छुटकारा मिलेगा बल्कि आंखों में नमी भी बनी रहेगी। इससे आंखों को आराम मिलेगा।

यह है आई ड्रॉप की सबसे खास बात

PresVu आई ड्रॉप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे बनाने में एडवांस्ड डायनामिक बफर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो आई ड्रॉप आंखों के पीएच लेवल के हिसाब से खुद को ढाल लेती है। लंबे समय तक इस्तेमाल करने पर आखें सुरक्षित रहती है।