FastTag Husttle Is Over :  आप सब कभी न कभी टोल पर जरूर गए होंगे. ऐसे में वहां पर सबसे ज्यादा भीड़ होती है. ऐसे में अब इसका एक सोल्यूशन आ गया है. दरअसल भारत सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल वसूली के लिए अब फास्टटैग नहीं होगा. जी हाँ इसके जगह अब होगा जीपीएस आधारित टोल. इससे लोगों को बहुत ही ज्यासा मदद मिलने वाली है. कहा जा रहा है की ये बदलाव चुनाव से पहले भी हो सकता है जारी. ऐसे में अब किसी भी लोगों को टोल के पास रुकने में जरुरी नहीं होगी. इससे लोगों का टाइम भी बचेगा और लोगों को राहत भी मिलेगी.

कैसे करेगी काम

आपकी जानकरी के लिए बता दे आप भी सोच रहे होने की आखिर ये काम कैसे करेगी. तो बता दे असल में ये प्रणाली स्वचलित नंबर प्लेट पहचान तकनीक का इज़ करने वालो है. होगा की रास्ते पर जो कैमरा होगा वो कैमरा नंबर प्लेट को स्कैन करेगा. इसके बाद उन्हें इसे डेटाबेस से जोड़ा जा सकेगा. ये आपके बैंक के खाते से काट लिया जाएगा. इससे लोगों को रुकने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और ये लोगों के काम भी आएगी. सबसे अच्छी बात तो ये है की इससे रास्ते पर जाम भी नहीं लेग्गा. ऐसा इसलिए क्योंकि सबसे ज्यादा जाम अगर किसी हाइवे पर लगता है तो इसके लिए यही जगह है.

कई मायने में आएगा काम

इससे सबसे ज्यादा फायदा तो तब होगा जब आपको लाइन में नहीं खड़ा नहीं रहना पड़गी. यही नहीं इससे लोगों का टाइम भी खराब भी नहीं होगा.इससे किसी को कहीं भी रुकने की जरूरत नहीं होगी. इससे टोल भी चोरी नहीं होगी. इससे लोगों को पारदर्शी भी होगा.