नई दिल्ली: एक और पूरे देश में जहां ठंड के कहर से लोग परेशान है तो वही दूसरी ओर तेजी बारिश होने की भी अशंका जताी जा रही है। बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से संभावना जताी जा रही है कि एक नया पहाड़ों में हो रही बर्फ़बारी के चलते पूरे देश में ठंड ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है। सुबह शाम गलन के साथ पूरे शहरों में धुंध की मोटी चादर साफ दिखाी देती है। देश में तेजी से अचानक बढ़ी ठण्ड को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए बताया की अगले 48 घंटे के भीतर उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी अगले 2-3 दिनों तक ठंड का कहर अभी इसी तरह रहेगा।

मौसम विभाग की ओर से जारी किे निर्देश के अनुसार, उत्तर प्रदेश में जल्द भीषण ठंड के बीच अब बारिश भी अपना तांडव दिखाने वाली है। नए रिपोर्ट के अनुसार 31 दिसंबर व 1 जनवरी को प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के होने की संभावना है। साथ ही, उन्होंने बताया कि प्रदेश में ठण्ड का माहौल ऐसा ही बरकरार रहेगा। दिन का तापमान थोड़ा बहुत गिर सकता है लेकिन सुबह शाम की धुंध आपके परेशान कर सकती है।

इन जिलों में जारी है अलर्ट

मौसम विभाग ने यूपी के अमेठी,बलिया, मऊ, सीतापुर, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी, बदायूं, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, आगरा, एटा और आसपास के इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
वहीँ, बागपत, मेरठ, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, उन्नाव, रायबरेली, चंदौली व आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।