Apple iPhone 17 Pro Max:  अभी कुछ महीने पहले ही एपल ने बड़े अपग्रेड के साथ iPhone 15 को लॉन्च किया है. ऐसे में अब कंपनी अपने अपकमिंग एक और आईफोन के साथ रेडी है. इस आईफोन ने लॉन्च से पहले ही धमाकार एंट्री कर ली है. दरअसल जिस आईफोन की बात हम कर रहे है वो है Apple iPhone 17 है. कहा जा रहा है की ये आईफोन भले ही दुनिया के सामने आ गया हो लेकिन इसे लॉन्च दो साल बाद किया जाएगा. कहा तो ये भी जा रहा है की इसमें आपको iPhone 17 प्रो मैक्स मॉडल एक अपग्रेडेड टेलीफोटो लेंस के साथ नज़र आने वाला है.

एक रिसर्च के हिसाब से iPhone 17 Pro Max में 48MP टेलीफोटो लेंस हो सकता है. यही नहीं एक रिपोर्ट के हिसाब से कहा जा रहा है आपको इसमें 48MP अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया जा सकता है.

टेलीफोटो लेंस

आपकी जानकारी एक लिए बता दे जिसके वजह से ये आईफोन चर्चा में आया है उसकी वजह है टेलेफोटोलेन्स. जी हाँ एक रिपोर्ट्स के हिसाब से इस iPhone 17 Pro Max में 48MP टेलीफोटो लेंस दिया जाने वाला है. आपको इस आईफोन में 48MP प्राइमरी कैमरा और 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस दिया गया है. आपको इस आईफोन के पीछे की तरफ 12MP टेलीफोटो लेंस दिया गया है. कहा टी जा रह है की इसे साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि iPhone 17 Pro Max के कैमरा स्पेसिफिकेशन में आपको लंबा उछाल देखने को मिल सकते हैं.

फीचर्स

कुछ रिपोर्ट्स देखे तो iPhone 16 Pro मॉडल में 48MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंस हो सकता है. यही नहीं iPhone 15 Pro मॉडल 12MP वाले होने वाले है. बात यही खत्म नहीं होती है. इस iPhone 17 Pro Max तीन 48MP रियर कैमरों दिए जाने वाले है जबकि Apple iPhone 16 लाइनअप के लिए भी बड़े बदलाव होने वाली है.

कहा जा रहा है की , iPhone 16 Pro को iPhone 15 Pro मॉडल से बड़ी बैटरी दी जाएगी. यही नहीं इस Apple iPhone 16 Pro के लिए अपनी L-आकार की बैटरी डिजाइन दिया जाने वाला है और बैटरी के लिए एक मेटल शेल कवरिंग दी जाएगी.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *