नई दिल्ली। जिनके पास दौलत होती है उनकी जिदंगी बड़े ही शानशौकत के साथ बीतती है। जिस चीज पर वो हाथ लगाते है उसे खरीदने की जिद ढान लेते है। पैसा का गुरूर उनके सर बोलने लगता है। फिर चाहे बात राजाओं के समय की हो, या फिर आम इंसान की। दौलत के नशे में वो अच्छे बुरे की पहचान तक खो जाता है। जिसका खुलासा एक समुद्री नाव पर काम करने वाली एक लड़की ने करते हुए बताया हुए कि अमीर लोग जब नाव पर सफर करके लिए आते तो किस तरह की गंदी डिमांड करते है। इसके लिए वो मनचाही कीमत तक देने को तैयार हो जाते है।

आज हम आपको अरबपतियों के ऐसे अजीबोगरीब शौक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे जानने के बाद आप हो जाएंगे हैरान। यह डिमांड सच में हैरान करने वाली है।

डेली मेल के मुताबिक, समुद्री नाव यानी सुपरयॉट में अमीरो को खुश करने के लिए लड़कियां को भी काम पर रखा जाता है। इन्हीं में काम करने वाली मेक्सिको की गिजेल एजुएटा ने अरबपतियों के कुछ कारनामों का खुलासा किया।  39 साल की गिजेल इन दिनों एक सुपरयॉट की इंटीरियर प्रभारी हैं। इस यॉट में दुनिया के दिग्‍गज अरबपति सफर करते हैं। लेकिन सफर करने के दौरैन वो तरह तरह की डिमांड रखते है। जिन्हें हमें पूरा भी करना पड़ता है। लेकिन कभी कभी उनकी डिमांड ऐसी होती हैं कि हम लोगों को सोचने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

मेज के ऊपर लेटकर शौच करने के 8 लाख रुपये

एक घटना का जिक्र करते हुए गिजेल ने बताया, एक अरबपति ने यहां के क्रू मेंबर से कहा, अगर उसे कांच की मेज के ऊपर लेटकर शौच करने की अनुमति मिलती है तो वो इसके लिए वो 10000 डॉलर यानी तकरीबन 8 लाख रुपये देने को तैयार है। इस बातको सुनकर क्रू मेंबर चौंक गया।.

डिनर करते वक्‍त बस देखती रहे

एक अरबपति ने डिमांड की जब वह डिनर करने बैठे तो क्रू मेंबर महिला उसे बस   देखती रहे। उनकी इस डिमांड को पूरा करने के लिए एक अटेंडेंट डिनर के वक्‍त कोने में खड़े होकर उन्‍हें तब तक देखती रही, जब तक कि उन्‍होंने खाना नहीं खा लिया। गिजेल ने कहा, हमारी इस जॉब में ‘नहीं’ कहने का कोई ऑप्शन नहीं है। चाहे कोई पैसेंजर कैसी भी किसी भी तरह की डिमांड क्‍यों न रख दे। सिर्फ फिजिकल रिलेशन या क्रू मेंबर की सेहत के लिए खतरा होने पर ही हमें सख्‍ती बरतनी पड़ती हैंय़

आकर्षक होना बेहद जरूरी
गिजेल ने बताया कि इस जॉब को बनाए रखने के लिए महिला का आकर्षक और फुर्तिला होना सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके लिए क्रू मेंबर को अपनी नौका की तरह सुंदर दिखना चाहिए। अगर आप क्‍यूट और सुंदर हैं तो आप फिट हो सकते हैं। यहां पर भले ही सनकी पागल जैसे अरबपति सपऱ करते है लेकिन इसके बाद भी मुझे यह जॉब अच्छी लगती है।