गैस सिलेंडर की खरीदारी करनी पड़ सकती तो आपको आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बता रहें हैं। जिससे आपको लाने में लगने की जरुरत नहीं पड़ेगी। हम आपको ऐसा सरल तरीका यहां बता रहें हैं। जिसको जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा। इस तरीके से आप घर बैठे एलपीजी सिलेंडर को बुक कर सकेंगे। आपको बता दें की गैस बुकिंग की सुविधा को अब सरकार ने काफी आसान कर दिया है और इस काम में अब एसएमएस और व्हाट्सएप भी काफी हेल्पफुल बने हुए हैं।

ऐसे करें गैस सिलेंडर बुक

आपको अब गैस बुक कराने के लिए कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप इस काम को घर बैठे भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप अपनी गैस एजेंसी के नंबर या टोल फ्री नंबर पर कॉल करके गैस को बुक कर सकते हैं। इसमें आप आईवीआर को फॉलो करते हुए अपने गैस सिलेंडर को बुक करा सकते हैं। इसके अलावा आप एसएमएस की सहायता से भी सिलेंडर को बुक करा सकते हैं। इसके लिए आपको एजेंसी का नाम स्पेस एसटीडी कोड सहित डिस्ट्रीब्यूटर का फोन नंबर लिखकर कस्टमर केयर के नंबर पर सेंड करना होता है।

Whatsapp से ऐसे बुक करें गैस सिलेंडर

इंदौर के गैस के ग्राहकों को सबसे पहले 7588888824 नंबर को अपने फोन में सेव करना होता है। इसके बाद में Whatsapp पर जाकर इस नंबर की चैट को ओपन करना होगा। अब आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL लिखकर भेजना होता है। इस प्रकार से आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा तथा डिलीवरी की तारीख का आपको रिप्लाई आ जाएगा।