सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक नया रिचार्ज प्लान पेश किया है, जो कि सिर्फ 345 रुपये में उपलब्ध है। इस प्लान के माध्यम से, BSNL ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी, मुफ्त कॉलिंग, डेटा और एसएमएस जैसी कई सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

इस नए प्लान में 60 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को बिना किसी चिंता के लंबे समय तक सेवाओं का लाभ उठाने का अवसर मिलता है। इसके अलावा, ग्राहकों को हर दिन 100 मुफ्त एसएमएस भेजने की सुविधा भी दी जा रही है। डेटा के मामले में, यह प्लान 1GB डेटा प्रदान करता है, जिसके बाद इंटरनेट की स्पीड 40Kbps हो जाएगी।

BSNL का नया प्लान देगा अन्य कंपनियों को टक्कर

BSNL का यह नया प्लान प्राइवेट कंपनियों जैसे जियो, एयरटेल और वीआई के लिए एक चुनौती बन सकता है। वर्तमान में, इन कंपनियों के पास इस तरह के सस्ते और लंबी वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान उपलब्ध नहीं हैं। BSNL के अनुसार, यह प्लान उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है जो आर्थिक रूप से संतुलित विकल्प की तलाश में हैं।

BSNL में मिल रही सुविधाएं

इस प्लान के चलते, BSNL अपने ग्राहकों को रोजाना केवल 5.75 रुपये की लागत में मुफ्त कॉलिंग, एसएमएस और डेटा की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। इसने BSNL के यूजर बेस में तेजी से वृद्धि की है और कंपनी का मानना है कि यह नया प्लान ग्राहकों के बीच और भी लोकप्रिय होगा।

BSNL के सस्ते रिचार्ज प्लान्स

BSNL अपने  कंपटीटर्स को टक्कर देने के लिए ऐसे सस्ते रिचार्ज प्लान्स का सिलसिला जारी रखे हुए है। ग्राहक अब अपने स्मार्टफोनों में बीएसएनएल सिम का उपयोग कर लंबे समय तक बिना किसी चिंता के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस नए रिचार्ज प्लान से BSNL की बाजार स्थिति और मजबूत होने की उम्मीद है।