BSNL Give Notice:कुछ टेलीकॉम कंपनी लोगों को पसंद आ रही है लेकिन एक टेलीकॉम कंपनी है जिससे लोग अब मुँह मोड़ने लगे हैं. दरअसल सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड जो की BSNL है सब उससे तौबा कर रहे हैं. यही नहीं लोगों को बीएसएनएल से इतनी दिक्क्त हो गयी है की लोग अब इसे छोड़ कर एयरटेल और जियो का कनेक्शन ले रहे हैं. अभी कुछ टाइम पहले से ही बीएसएनएल के यूजर्स की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को अपने से जोड़े रखने के लिए एक प्लान तैयार कर रही है.

BSNL ने लिया फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे बीएसएनएल ने जो प्लान किया है उसके मुताबिक़ इस कंपनी ने सरकार से कहा कि वो 4G सर्विस के लिए वोडाफोन आइडिया के 4G नेटवर्क को इस्तेमाल करने की परमिशन चाहते हैं. दरअसल वोडाफोन आइडिया कंपनी में सरकार की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रही है. ऐसे में यह हिस्सेदारी करीब 33.1 फीसद की है.

अब इस बात का सीधा सा मतलब है की अगर सरकार चाहे, तो वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क का इस्तेमाल बीएसएनएल 4G सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए दे सकती है. अब इस मामले में बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन ने आईटी मिनिस्ट अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें ये मांग रखी है कि बीएसएनएल टेलिकॉम कंपनी के नेटवर्क देशभर में मौजूद नहीं है. इसी कारण जहा जहाँ पर बीएसएनएल नेटवर्क मौजूद नहीं हैं, वहां पर वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क को बीएसएनल के रूप में इस्तेमाल करने की छूट दी जाए.

बीएसएनएल ने कहीं बड़ी बात

बता दे बीएसएनएल का साफ़ तौर पर कहना है कि बीएसएनएल यूजर्स 4G सर्विस नहीं दे पा रहे हैं जिसकी वजह से लोग दूसरे टिलेकॉम ऑपरेटर पर शिफ्ट हो रहैं. ऐसे में जियो और एयरटेल की ओर से 5G सर्विस दे रही है इसी कारण ये आइडिया और वोफोन से 4G नेटवर्क इस्तेमाल करने की मांग कर रही है.