आज के समय में सबसे ज्यादा लोग किफायती दाम में मिलने वाले अच्छे फीचर्स वाले स्मार्टफोन को खरीदते हैं। यदि आप भी ऐसे ही किसी फोन खरीदने की सोच रहें हैं तो यह खबर आपके लिए काफी ज्यादा आवश्यक है।

आपको बता दें कि आसान दाम में बेहतरीन फीचर्स वाले फोनों निर्माताओं की कंपनी की लिस्ट में Oppo और Vivo का नाम सबसे ऊपर आता है। यहां पर हम आपको वीवो के एक बेहतरीन फोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारत में लांच होने पर Vivo कंपनी ने इसकी कीमत 9 हजार से कम तय की थी। इसके अलावा फोन में बेहतरीन फीचर्स के साथ धांसू लुक भी दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने इसका नाम Vivo Y01 रखा है। तो चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
Vivo के इस स्मार्टफोन में दिए गए स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको 6.5 इंच की पावरफुल डिस्प्ले के साथ 60 गीगाहर्टज की रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन काफी ज्यादा हल्का है और चलाने में काफी ज्यादा स्मूथ है। इस स्मार्टफोन में आपको 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियम p35 प्रोसेसर देने के साथ ही स्टोरेज बढ़ाने के लिए डेडिकेट माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया जिसमें आप मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं। इसके अलावा इस फोन में 5000 mAh की पावरफुल बैटरी भी दी गई है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन का कैमरा
आपको बता दें कि इस Vivo Y01 में आपको बहुत ही बेहतरीन कैमरा दिया गया है। इसमें आपको आठ मेगापिक्सल का रियल कैमरा मिलता है तो वहीं सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में गिए गए कैमरे की बात करें तो आपको इसके लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के फीचर्स
इस स्मार्टफोन में फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाईफाई के अलावा अन्य कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। एंड्रॉयड 11 की बेस पर बना ये स्मार्टफोन 4G को सपोर्ट करता है। बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को मार्केट में इंडिकेट ब्लैक और ब्लू कलर में देखने उतारा है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन की कीमत
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस शानदार स्मार्टफोन की कीमत 9000 रूपये के आसपास तय की है। अगर आप भी कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ये स्मार्टफोन आपके लिए एकदन परफेक्ट है।