BSNL Recharge Plan: यूँ तो कई सारे सरकारी टेलीकॉम कंपनी है जो रोजाना प्लान बनाती रहती है. लेकिन एक टेलीकॉम कंपनी है जो अपने ग्राहकों के हिसाब से सब चीज़े तय करती है. वो है बीएसएनएल. जी हाना बीएसएनएल के पास अपने यूजर्स को बनाये रखने के लिए कई सस्ते और दमदार प्लान्स हैं. दरअसल बीएसएनएल कंपनी के पास 1 दिन की वैलिडिटी से लेकर 365 दिन की वैधता वाले प्लान है. अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं और आप खुद के लिए कोई बढ़िया और किफायती प्लान देख रहे हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ चुनिंदा प्लान लेकर आए है. चलिए आपको उन प्लान के बारे में बताते है.

BSNL 18 Plan

आपकी जानकारी के लिए बता दे बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को 2 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. इस प्लान में आपको 1GB डेटा मिलता है. यही नहीं दो दिनों तक के लिए 2GB डेटा दिया गया है. आपको इसमें किसी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है. असल में डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद भी इसमें डेटा स्पीड कम होकर 40 Kbps होगी.

BSNL 99 Plan

असल में यह बीएसएनएल प्लान 18 दिनों का है. इस प्लान में आपको इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए डेटा नहीं दिया जाता है. इंटरनेट पर बातचीत करने के लिए आपको इसमें अनलिमिटेड डेटा की सुविधा दी जाती है. यही नहीं असल में यह प्लान उन लोगों को पसंद आता है, जिन्हें डेटा नहीं कॉलिंग की जरुरत होती है। इस प्लान में SMS की सुविधा नहीं है.

BSNL 118 Plan

देखा जाए तो लोगों को ये प्लान बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है. दरअसल बीएसएनएल का ये प्लान 20 दिनों की वैधता के साथ मिलता है. आपको इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है. यही नहीं आपको इस प्लान में हर दिन 0.5 डेटा भी दिया जाता है. इसके अलावा प्लान में PRBT की सुविधा भी दी जाती है.