नई दिल्ली। देश में तेजी से फैल रही बेरोजगारी के चलते पढ़े लिखे युवा रोजगार की तलाश में दर दर फिर रहे है। लेकिन अब इन युवाओं के लिए हम पैसा कमाने का एक बड़ा जरिया लेकर आए है जिसमें थोड़ी से मेहनत करने पर आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको  हम एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे है जिसको करने से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है। इस बिजनेस को करने के लिए सरकार भी आपको काफी ममद दे सकती है। यह बिजनेस कम निवेश में ज्यादा प्रॉफिट वाला होता है।

यदि आप पशुपालन उदोग में मुर्गी पालन का व्यवसाय करते है तो काफी कमाई कर सकते है स समय यह व्यवसाय काफी फलफूल रहा है। इसके लिए आपको अपने फॉर्म नें देशी मुर्गी का नही बल्कि कड़कनाथ मुर्गे का पालन करना होगा। जी हाँ इस मय देश के में कड़कनाथ मुर्गे का पालन करतके लोग इसके मीट को 1000 रुपए किलो में बेचकर तगड़ी कमाई कर रहे है।

कहा जाता है कि Kadaknath मुरगी का मांस काफी गर्म होता है। जो स्वास्थ के लिए सही माना जाता है। जिसके चलते इस मुर्गी के अंडे के साथ साथ मांस की मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड है। इस मुर्गे का पालन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ज्यादा किया जा रहा है. इन दोनों राज्यो की सरकार भी मुर्गी पालन के लिए किसानों को आर्थिक मदद भी कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कड़कनाथ मुर्गा आज के समय में एक बड़ा रूप ले रहा है। जो लगातार बढ़ते ही जा रहा है.. इसका पालन ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में ज्यादा किया जा रहा है। जिससे वो कृषि के साथ साथ मुर्गी पालन से भी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं।