Flat Rent Agreement: यदि आप आपके फ्लैट को Rent पर दिए है। तो क्या आपने Rent Agreement पेपर बनाया है। यदि नहीं तो आपके साथ हो सकता है बढ़ा नुकसान।

कभी भी आप यदि आपके फ्लैट को या फिर घर को रेंट पर देते है। तो आपको हमेशा रेंट एग्रीमेंट पेपर बनवाना चाहिए। नहीं तो बाद में चलकर आपका काफी बढ़ा नुकसान हो सकता है।

Rent Agreement के कई सारे फायदे है। जो आपको आगे चलकर किसी भी दिक्कत से बचाता है। यदि आपने अभी तक रेंट एग्रीमेंट नहीं बनाया है, तो जल्दी बना लेना चाहिए।

यदि आप बिना एग्रीमर पेपर के फ्लैट या फिर घर रेंट पर देते है। तो यह आपके लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। क्यूंकि आगे चलकर यदि आपको कोई दिक्कत होता है, तो आपके पास किसी भी तरह का कोई प्रूफ नहीं होगा।

रेंट एग्रीमेंट के कई फायदे हैं। अगर हम रेंट एग्रीमेंट के फायदे के बारे में बताएं। तो अगर कभी आपका किरायेदार आपके घर में कुछ तोड़ देता है। तो आप उनसे काफी आसानी से मुआवजा मांग सकते हैं। लेकिन आपके पास यदि रेंट एग्रीमेंट नहीं है तो नहीं मांग सकते है।

सिर्फ यह ही नहीं बल्कि कभी यदि आपके किरायदार Rent भरने में देरी करते है। और आपके रेंट एग्रीमेंट में यदि Rent देरी से देने से फाइन लगेंगे इसके बारे में लिखा है। तो आप किरायदार से फाइन भी चार्ज कर सकते है। आप यदि रेंट एग्रीमेंट नहीं बनाते है, तो आप किरायदार से फाइन नहीं मांग सकते है।