आजकल लोग बाइक से ज्यादा स्कूटर से सफर करना ज्यादा अच्छा मानते हैं, इसलिए ही ये काफी चलन में भी हैं। इसमें सफर तो आसान होता ही है और ऊपर से इसमें काफी आराम से सामान भी रख लिया जाता है।
इस समय काफी लोग स्कूटर्स को खरीद रहें हैं, छोटे मोटे कार्यों के लिए स्कूटर का इस्तेमाल लोग खूब करते हैं। दरअसल स्कूटर की स्पीड काफी ज्यादा होती है और ये बहुत स्मूथ चलती है।

पहले के समय में इसी तरह से साईकिल का भी खूब इस्तेमाल किया जाता था लेकिन अब लोग इनको बहुत कम उपयोग करते हैं। लेकिन वर्तमान समय में तकनीक बढ़ने के साथ ही कंपनियों ने कुछ ऐसी साइकिलों का निर्माण भी किया है, जिसको लोग इस्तेमाल कर रहे हैँ।

Eunorau Flash E-Bike

इससे सफर करने से आपको स्कूटर की तरह ही अच्छी रफ़्तार मिलेगी और इसका वजन कम होने के चलते ये काफी सही रेंज में मिल जाती है। बता दें की हाल ही में अमेरिका की Eunorau Flash कंपनी ने एक साइकिल को लांच किया था, जिसका नाम Eunorau Flash E-Bike है। इसमें तीन तरह की बैटरी दी गई है, और ये जबरदस्त साइकिल आपको 350 किमी की जबरदस्त रेंज देती है।

 

Eunorau Flash E-Bike का कमाल का डिज़ाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साइकिल का डिजाइन काफी जबरदस्त है, जो लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। कंपनी ने इस साइकिल की बॉडी को एल्यूमीनियम और स्टील से बनाया गया है, जिसको तीन वेरिएंट में लांच किया गया था। इसका पहला वेंरियट फ्लैश-लाइट, दूसरा फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा फ्लैश वेरिएंट है। इस साइकिल के पहले वेरिएंट में 750 वॉट की मोटर, दूसरे में 750 वॉट के डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में1,000 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाईं गई है। जिससे तीनों साइकिलों को काफी अच्छी स्पीड मिलती है।

Eunorau Flash E-Bike की कीमत

इस साइकिल में आपको पावरफुल बैटरी पैक दिया गया है। इस साइकिल में कंपनी ने 2808wh की पॉवरफुल एलजी बैटरी दी है। जो एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में 350 किलोमीटर की धांसू रेंज देती है। इस साइकिल की बैटरी को चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे लगते है, हालांकि अभी तक कंपनी ने इस साइकिल की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।