Ram Mandir: राम मंदिर अपने आप में एक चर्चा का विषय बना हुआ है. अभी हाल ही में ये मामला लोगों के बीच बहुत ही गर्म था. हो भी क्यों न हिन्दुओं के आस्था का जो सवाल था. इसी 22 तारीख को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. जिसके बाद राम मंदिर और राम लला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी के साथ वायरल हो रही थी. इस वायरल फोटो के साथ एक और चीज़ थी जो तेज़ी के साथ वायरल हो रही थी और वो थी चंदा की तस्वीरें.

आपकी जानकारी के लिए बता दे राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने इस बात को बताया कि 22 जनवरी को दान काउंटर पर लगभग 6 लाख रुपए नकद आए. यही नहीं उन्होंने ये भी बताया की ड्राफ्ट और चेक से प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन कुल 3 करोड़ रुपए दान में आए. वो यही नहीं रुके. इसके बाद उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को राम मंदिर ट्रस्ट में 27 लाख रुपए नकद आए है और 24 जनवरी को कैश काउंटर पर 16 लाख रुपये दान किये गए है.

फैक्ट चेक

बात अगर फैक्ट चेक की बात करें तो इस खबर के बाद एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमे दान पति नज़र आ रही है जिसके बाद उन्होंने कहा की उनके पास बक्से में नोट नहीं होते है. उन्होंने बताया की यहाँ पर काउंटर है जहाँ पर दान आता है. यही नहीं उन्होंने बताया की दान की रसीद भी काटी जाती है. राम मंदिर के कार्यालय प्रभारी ने खुद बताया है कि हमारे यहां चुपचाप पैसा न लिया गया है और न ही कभी लिया जाएगा. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये पैसा मंदिर का है. यहां एक-एक पैसे का हिसाब रखा जाता है.