China Launch World Fastest Internet Service: इंटरनेट दुनिया में एक बहुत ही जरुरी चीज़ बन गया है. इस चीन ने एक नया एजेंडा शामिल कर लिया है. असल में चीन ने दुनिया का सबसे फास्ट इंटरनेट लॉन्च कर दिया गया है. बता दे यह इंटरनेट पर 1.2 टेराबाइट की स्पीड दी गयी है. आप इस नयी 1200GB प्रति सेकेंड की स्पीड से इंटरनेट यूज कर सकते हैं. आप सेकेंडों में कई काम को खत्म कर सकते हैं.

बात अगर इस स्पीड को समझने की करें तो आप इससे सेकेंड में 150 HD मूवी को ट्रांसफर कर सकते है. यहाँ दुनिया भर में लोग 5G और दूसरे सर्विसेस को एक्सपैंड करने पर काम कर रहे हैं. अब आप इसी चीज़ से अंदाज़ा लगा सकते हैं की चीन बाकियों से काफी आगे निकल चुका है. बता दे चीन ने ये काम उम्मीद से पहले कर लिया है. अब चीन से यह उम्मीद लगाई जा रही है की यह साल 2025 से पहले हमें अल्ट्रा फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी देगा.

कौन कौन कर रहा है चीन की इस सर्विस का इस्तेमाल

बात अगर डेटा ट्रांसमिशन की करें, तो ये चीन के तीन हिस्सों को कवर कर रहा है. असल में ये इंटरनेट कनेक्टिविटी नॉर्थ में बीजिंग, सेंट्रल चाइना में वुहान और दक्षिण में गुआंगज़ौ तक काम करेगा.. आपको इन तीनों पॉइंट्स के बीच 1.2Tb प्रति सेकेंड की स्पीड से डेटा ट्रांसफर कर रहा है है. चीन का सबसे तेज इंटरनेट 400GB प्रति सेकेंड की स्पीड से काम करता है. आप इसी से अंदाज़ा लगा लीजिये की यह कितना तेज़ी से काम करना वाल है.अभी की स्पीड की बात करें इंटरनेट बैकबोन नेटवर्क पर 100 Gbps की स्पीड दी जाती है.बता दे इस तेज़ी वाले इंटरनेट स्पीड के लिए चीन इस पर 10 साल से काम कर रहा था. असल में यह एक चाइना एजुकेशन और रिसर्च नेटवर्क का नया वर्जन होने वाला है.