नई दिल्ली। जब से देश में 5G नेटवर्क की शुरूआत हुई है तबसे कपंनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले  5G फोन पेश करने में लगी हुई है। जिनकी डिमांड भी मार्केट में सबसे ज्यादा है। इसके बीच देश की सबसे पुरानी कपंनी नोकिया ने भी शानदार फोन पेश कर इस लिस्ट में अपना नाम जोड़ लिया है। अभी हाल ही में Nokia ने अपना धांसू फोन Nokia C12 Pro स्मार्टफोन को बाजार में उतारा है। जिसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ तगड़ाी कैमरा क्वालिटी देखने को मिलेगी। यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते है तो जान लें इस फोन के बारे में विस्तार से..

Nokia C12 Pro फीचर्स

Nokia C12 Pro के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 6.3-इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें फ्रेम रिज़ॉल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल का दिया जाता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें 28nm Unisoc SC9863A1 चिपसेट लगाया गई है। यह फोन Android 12 Go OS पर काम करता है। इस फोन को कपंनी ने  दो वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। जिसमें  2GB रैम और 16GB स्टोरेज वेरिएंट का पहला फोन और दूसरा   3GB रैम और 32GB रोम वाला वेरिएंट देखने को मिलता है।

Nokia C12 Pro का कैमरा

Nokia C12 Pro के कैमरे के बारे में बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल और सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4000mAh की दमदार बैटरी दी जाती है। इसके साथ ही आपको 10W का चार्जर भी दिया जाता है।

Nokia C12 Pro Price

Nokia C12 Pro फोन की कीमत के बारे में बात करें तो िस फोन की कीमत  6000 रुपये तथा 6999 रुपये तक के बीच रखी गई हैं और इस फोन की अधिकतम कीमत 11 हजार रुपये तक है।  यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते है तो इतनी कम कीमत में  शानदार फोन आपको मिल रहा है।