नई दिल्ली: राजस्थान में पुलिस सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा 2021 में हुई धाधंली का मामला अभी पूरी तरह से हल भी नही हुआ था कि इस समय एक फर्जी आईपीएस का मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, सिकंदरा पुलिस ने एक फर्जी आईपीएस को फर्जी पिस्टल के साथ बंधन बैंक के पास से पकड़ा है। इसके अलावा उसके पास से एक पल्सर आरएस 200 और दो लाख रुपये का चेक भी बरामद किया गया है। पुलिस ने जब युवक की वर्दी को लेकर पूछताछ की, तो उसने जो खुलासा किया वो हैरान कर देने वाला था। फिलहाल पुलिस ने फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है और इसके मुख्य आरोपी मनोज सिंह की तलाश पुलिस कर रही है।

नकली पिस्टल भी बरामद

दरअसल, फर्जी आईपीएस के मामले में गिरफ्तार युवक लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोबर्धन बिगहा निवासी मिथिलेश कुमार है। मामले का तह तक पुलिस उस समय पहुंची, जब युवक पिस्टल और वर्दी के साथ घुमता दिखा। इसके बाद पुलिस ने शक के दौरान उससे पूछताछ की तो युवक ने सारी घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में आईपीएस अधिकारी बना युवक ने बताया कि इस वर्दी को दिलानें मनोज सिंह नाम के युवक का हाथ था जिसने पुलिस अधिकारी की नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये लिए थे और उसे पुलिस की वर्दी के साथ नकली पिस्टल दी थी।

वर्दी देने वाला फरार

जब पुलिस को इस मामले की हरकते ठगी जैसी प्रतीत हुई तो तुरत उस पर जांच पड़तान होने लगी। इस मामले की मुख्य आरोपी मनोज सिंह का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस खैरा के मनोज सिंह की तलाश में जुटी हुई है। हालांकि गिरफ्तार युवक के हाव-भाव को देखकर पुलिस अंदाजा लगा रही है कि इस युवक को पुलिस अधिकारी बनने का जोश था। जिससे दिमागी असंतुलन के बीच वह ठगी का शिकार हो गया।