यदि आपका खाता HDFC बैंक में है और आप HDFC बैंक का कार्ड रखते हैं तो आपको इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए। आपको आज हम HDFC बैंक के कार्ड धारकों से जुडी विशेष खबर बताने जा रहें हैं। आपको जानकारी दे दें कि HDFC बैंक ने अपने कार्ड धारकों के लिए कुछ विशेष नियमों को तय कर दिया है।

आपको बता दें कि दिसंबर 2023 से HDFC बैंक ने अपने कार्ड धारकों के लिए कुछ नियमों में बदलाव किया है। यह बदलाव इस बैंक के दो कार्ड्स रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियम क्रेडिट कार्ड पर लागू होगा। बता दें कि इस कार्डों में लाउंज एक्सेस से जुड़े नियमों में बदलाव किया गया है।

यह है नए नियम

नए नियमों के अनुसार अब लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड के खर्चे से जाने वाली राशि के अनुसार होगा। बैंक में इस बारे में पहले भी जनकारी दी थी। यदि आप इन दोनों में से किसी एक कार्ड का भी इस्तेमाल कर रहें हैं तो अब आपको कम से कम एक लाख रुपये या उससे अधिक की धनराशि को अपने क्रेडिट कार्ड डॉ खर्च करना होगा।

इस प्रकार से कर सकते हैं कार्य

यदि आपके पास में रेगलिया क्रेडिट कार्ड है तो आपको लाउंज एक्सेस तक पहुंचने के लिए यहां बताई बातो को एक्सेस करना होगा। यदि आपके कार्ड की खर्च से जुडी लिमिटेशन पूरी हो चुकी है तो आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज पर जाना होता है। अब आपको लाउंज एक्सेस वाउचर पर क्लिक करना होता है। इस लिंक को 1 दिसंबर 2023 से एक्टिव कर दिया गया है।

इसमें आप प्रति माह दो लाउंज एक्सेस वाउचर का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए लिमिट को पूरा करने पर एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के ग्राहकों को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ में मैसेज आएगा। जिसके बाद में आप लाउंज एक्सेस बाउचर सलेक्ट कर सकते हैं। यदि आपको और अधिक जानकारी चाहिए तो आप बैंक की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।