Hero MotoCorp भारत की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक है, जो कि एक काफी पुरानी कंपनी है। इस कंपनी की बाइकों की कीमत, क्वालिटी, और माइलेज कमाल की होती है। इसको खासकर मिडिल क्लास के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है।

Hero कंपनी की बाइक्स बजट-फ्रेंडली होती हैं। इनकी कीमत आम आदमी की पहुंच में रहती है, इसलिए ही इस कंपनी की बाइकों की डिमांड हमेशा बनी रहती है। Hero कंपनी की बाइक्स सस्ती होने के बावजूद अपनी क्वालिटी से कोई समझौता नहीं करती है।

इस कंपनी की Hero Splendor Plus Xtec, भारत की सबसे फेमस बाइक्स में से एक है जिसको उसके शानदार फीचर्स, बेहतरीन माइलेज, और किफायती कीमत के कारण काफी पसंद किया जाता है। तो चलिए अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero Splendor Plus Xtec के फीचर्स:

Hero की इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके जरिए आप कॉल अलर्ट, मैसेज नोटिफिकेशन, और फोन बैटरी लेवल जैसे फीचर्स देख सकते हैं।
इसके अलावा बाइक में एक डिजिटल मीटर कंसोल भी दिया है, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर, और टाइम डिस्प्ले की सुविधा दी गई है।

Hero Splendor Plus Xtec का इंजन:

इस शानदार बाइक में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ फीचर दिए हैं, जो साइड स्टैंड पर होने पर इंजन को स्टार्ट नहीं होने देता है। इसका डिजाइन न केवल आकर्षक होता है, बल्कि इसकी बॉडी भी मजबूत और टिकाऊ है, जिससे आप इसको लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
इस बाइक में कंपनी ने 97.2cc का BS6 इंजन दिया है, जो 7.9 PS की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है, जो इसको बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ बढ़िया माइलेज भी देता है।

Hero Splendor Plus Xtec की कीमत:

Hero Splendor Plus Xtec की कीमत भारत में ₹78,251 से ₹82,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। कीमत राज्य, शहर, और डीलर के अनुसार थोड़ी-बहुत बदल सकती है।