Bank Update: क्या आप भी उन लोगों में से है जिनका HDFC, ICIC, और AXIS बैंक में खाता है? अगर हाँ तो इस खबर को अंत तक पढ़िएगा. इसमें आपका खाता आपको बहुत ही फायदे करा सकते हैं. अभी हाल ही में सरकार ने बैंक के लिए एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. जी हाँ इन बैंक में HDFC, ICIC, और AXIS बैंक जैसे बैंक को सरकार ने रखा है. सरकार ने जहाँ इन बैंक को एक तरफ रियायत दी है तो वही दूसरी तरफ इस बैंक ने इस पर कुछ भी गलती होने पर तुरंत एक्शन लेने की बात भी कही है. ये फैसला सरकार के साथ साथ RBI ने भी लिया है. क्योंकि सभी बैंक का ध्यान आख़िरकार RBI ही रखती है.चलिए आपको बताते है कि आखिर सरकार ने क्या फैसला लिया है.

जानिए फैसला

दरअसल बैंक सभी देश की ऐसी व्यवस्था है जिस पर बहुत कुछ निर्भर रहता है. अभी हाल ही में HDFC, ICIC, और AXIS बैंक में सरकार ने विदेशी खरीद पर वित् सेवा देने के लिए हाँ कर दिया है. जी हाँ अब HDFC, ICIC, और AXIS बैंक आपको विदेशी खरीद पर पैसों की मदद की जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दे ये सेवा सिर्फ और सिर्फ सरकारी बैंक ही लोगों को देते थे. लेकिन अब सरकारी बैंक के साथ साथ प्राइवेट बैंक भी ये सेवा अपने ग्राहक को देने वाले है.

असल में इतना ही नहीं सरकार के तरफ से ये भी कहा गया है कि इन सब को एक साल के लिए 2 करोड़ रुपए की पूंजी दी जानी है. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि ऐसा सबसे पहली बार हुआ है कि जब सरकार ने एक साथ तीनो बैंक को विदेशी खरीद पर सेवा की अनुमति दी है. यही कारण है की Rbi के तरफ से ये खुद कहा गया है कि इन बैंक पर नज़र आने वाला है. इस सेवा के बाद सरकार का साफ़ कहना है की गलती से भी अगर बैंक ने कोई गड़बड़ की है तो इन पर तुरंत एक्शन लें.