5 Qualities Of A Dog Should Be In Men:  पुरुषों का अपना एक समाज होता है. ऐसे में देश में बहुत से नीति ग्रंथ है जो बताते हैं की पुरषों को कैसा होना चाहिए. आपको जानकर हैरानी होगी कि आचार्य चाणक्य के चाणक्य नीति ग्रंथ ने पति पत्नी के रिश्ते पर भी बहुत कुछ बताया है. यह ज्ञान बहुत ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचाता है. बता दे असल में आचार्य चाणक्य के हिसाब से पुरुष के अंदर कुत्ते के 5 गुण अवश्य होना चाहिए. अगर यह गुण पुरुषों में होता है तो इसमें 5 गुण होने चाहिए. चलिए आपको इन गुण के बारे में बताते है.

सतर्क रहना

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल इस आचार्य चाणक्य का कहना है कि पुरुष को हमेशा कुत्ते की तरह सतर्क रहना चाहिए. उनके द्वारा इसलिए कहा गया है क्योंकि सतर्क व्यक्ति अपने आने वाली समस्या का निदान पहले ही खोज लेता है. यह समस्या से आसानी से बच जाता है.

साहसी

पुरुषों का साहसी होना बहुत जरुरी है. क्योंकि पुरुष ही किसी भी विपत्ति का सामना करते हैं. ऐसे में उनका साहसी होना बहुत जरुरी है. साथ ही आपको हमेशा यह बात ध्यान में रखना है कि स्त्री हमेशा वीर व्यक्ति को ही पसंद करती हैं.

दायित्वों का निर्वहन करने वाला

चाणकय के हिसाब से सभी पुरुषों को दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि स्त्री को शारीरिक तथा मानसिक रूप से पुरुष को हमेशा संतुष्ट रखना चाहिए. महिलाओं हमेशा संतुष्ट तभी होती जब कर्तव्यों को समय से पूरा करता है उसकी स्त्री सदैव उस पुरुष से खुश रहती है.

परिश्रमी

बता दे आचार्य चाणक्य के हिसाब से सभी पुरुष को परिश्रमी और संतुष्ट होना चाहिए.असल में यह एक कुत्ते का गुण है. उनके हिसाब से परिश्रमी व्यक्ति अपनी स्त्री को हमेशा खुश रहता है. अब आते है संतुष्ट होने पर तो पुरुष को संतुष्ट रहना चाहिए. संतुष्ट नहीं होने पर मानसिक अवसाद से भरा रहता है और संतुष्ट ना होने पर दैनिक जीवन के कार्यों को सही से पूरा नहीं हो पाएगा.