HDFC Credit card: दरअसल आज कल क्रेडिट कार्ड का काफी ज्यादा चलन है. हर घर में आपको एक क्रेडिट कार्ड देखने को मिल जाएगा. इससे लोगों को बहुत फायदा होता है. ये लोगों को इसलिए भी पसंद है क्योंकि इससे लोगों की काफी ज्यादा मदद हो जाती है. यही कारण है कि अब बैंक ने इसका क्रेडिट कार्ड देना चालू कर दिया है. दरअसल इसका मार्केट में चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है.

इलसिए अगर अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो क्रेडिट कार्ड यूज़ करते है तो उनको तो पता ही होगा कि इसकी एक लिमिट तय भी होती है. ऐसे में अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो आपको इसकी एक लिमिट होती है. अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपको बता दे कि लिमिट का मतलब होता है कि आप उस लिमिट के पैसे तकही जितना मन उतना खरीदारी कर सकते है.

जब महीना का आखिर आता है तो आपको हर महीने क़िस्त के तौर पर चुकाने होते है. इसलिए अगर आप अपने ड्यू डेट से पहले वन टाइम पेमेंट करते है. मान लीजिए अगर आप चाहें तो इमरजेंसी के हालत में इससे पैसे भी निकाल सकते है. यही नहीं अगर इतना कुछ जानने के बाद आप सोच रहे हैं कि आप इसका इस्तेमाल करेंगे तो सबसे पहले आप इस बात को ध्यान में रखें कि इसका इंटरेस्ट ज्यादा लगता है.

ट्रंसफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप भी इस क्रेडिट कार्ड के यूज़र है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. बैंक क्रेडिट कार्ड यूज़र्स के लिए बड़ा तोहफा लेकर आये है. बात ये है कि HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड होल्डर है तो 2 . 5 परसेंट की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट में पैसे ट्रांसफर होने है.