Keep These Things In Mind Before Buying Second Hand Smartphone: आज कल सेकंड हैंड स्मार्टफोन की कमी नहीं है. लोग तो आज कल इसे जानकर ले रहे हैं ताकि पैसा भी कम लगे और अपने पसंद का स्मार्टफोन भी ले सके. बस अगर आप सेकंड हैंड स्मार्टफोन लेते है तो आपको कुछ चीज़ों का ध्यान रखना होगा. अगर आप पुराना स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो आपको किन चीज़ों का ध्यान रखना होगा कंडीशन चेक करना होगा. क्या चेक करना होगा चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

जांच करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे बाहरी तौर पर स्मार्टफोन की देखभाल करने के बाद अब आपको इस के तकनीकी तौर पर जांच करने की आती है. आप चेक कर लें तो ये जाने की आप फोन को रिपेयर, माइक, स्पीकर, डिस्प्ले, चार्ज़र और ईयरफोन प्लग से संबधित कोई खराबी तो नहीं है. आपको इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज के बारे में भी ज्यादा से ज्यादा जानकारी ले लेनी चाहिए.

वारंटी और बिल

आपको अगर पुराना स्मार्टफोन खरीदते है तो उसका असली बिल और वारंटी से संबधित प्रश्न भी बेचने वाले से कर लेने चाहिए. दरअसल आप कोई भी स्मार्टफोन लेने से पहले ध्यान रखें की फोन पर कोई वारंटी है कि नही. यही नहीं आप इस बात का ध्यान रखें और जान लीजिये की इसे कब और कहां से खरीदा गया था.

ज्यादा पुराना स्मार्टफोन नही खरीदें

यही नहीं अगर आप सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे है तो इस बात का ध्यान रखें की आप ज्यादा पुराना स्मार्टफोन नहीं ही खरीदें. क्योंकि ऐसा करने से आप को बहुत ही भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है.

टिप्स- बात अगर सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदते है तो आप ओएलएक्स, फ्लिपकार्ट और क्रोमा जैसे प्लेटफॉर्म का यूज़ कर सकते है. आपको ये कम कीमत में अच्छी कंडीशन वाले फोन मिल जाते हैं और ध्यान रखें की आपको कुछ न कुछ वारंटी मिल जाए