Vastu Tips For Office: कुछ भी हो वास्तु शास्त्र बहुत जरुरी होता है. ऑफिस से लेकर घर सब कुछ में वास्तु शास्त्र जरुरी होता है. वैसे भी इसके ठीक होने से कई सारे समस्या का हल हो जाता है. ऐसे में अगर आपक भी बिजनेस कम चल रहा है तो आपको एक बार अपने ऑफिस का वास्तु चेक कराने की जरूरत है. जी हां कई बार इसके खराब होने के वजह से भी वास्तु शास्त्र खराब रहता है. चलिए आपको ऑफिस के कुछ ऐसे वास्तु शास्त्र के बारे में बताते है जिससे आपकी आधी से ज्यादा परेशानी दूर हो जाएगी.

ऑफिस की सही दिशा

आपकी जानकारी के लिए बता दे वास्तु शास्त्र के हिसाब से व्यक्ति का ऑफिस उत्तर, उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम की दिशा में होना लाभ दिलाता है. इस दिशा में मेन गेट से आपके पास बिजनेस के लिए काफी अच्छी अच्छी डील मौजूद होती है.

अकाउंट सेक्शन का सही दिशा

कई सारे लोग ऑफिस के सभी वास्तु को चेक करा लेते है सिवाय अकाउंट सेक्शन के. ऐसे में आपको इसे हमेशा साफ सुथरा रखने की कोशिश करनी चाहहिए. यही नहीं आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की इस पर चूहे ,धूल और दीमक की कोई जगह नहीं होनी चाहिए.

वर्क स्टेशन

बता दे ऑफिस में हमेशा आपको अपने वर्क स्टेशन को साफ सुथरा रखना चाहिए. यही नहीं असल में ये जगह साफ़ सुथरा इसलिए रखना चाहिए क्योंकि यहाँ पर ही लोगों को बिजनेस आइडियाज़ आते है.

रिसेप्शन अँधेरी जगह पर ना हो

बता दे रिसेप्शन ऑफिस का मेन एंट्रेंस होता है. ऐसे में इस जगह को आकर्षित बनाने की जरूरत होती है. साथ ही दिशा की बात करें तो ये जगह पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा की ओर ही बनाना चाहिए.