Water Tap Cleaning Hacks: दरअसल घर को कितना भी आप साफ़ कर लें तो घर में कुछ न कुछ गंदा हो जाता है. एक्साम्प्ल के तौर पर आप नल को ही ले लीजिये. दरअसल हम महंगे सामान खरीदते हैं लेकिन नल को ठीक तरह से साफ़ करना हो ही नहीं पाता है. अगर आप के घर में भी आप नल की साफ़ सफाई नहीं कर पाते है तो इसके लिए आपको एल्युमिनियम फॉयल बाथरूम के गंदे नल को चमका सकता है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

जानिए एल्युमिनियम फॉयल से कैसे साफ़ करें नल

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप एल्युमिनियम फॉयल से अपने बाथरूम का नल बहुत ही आसानी से साफ़ कर सकते है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नह है. आपको बस कोई भी पुराना या नया एल्युमिनियम फॉयल को गीला करना है और उससे बाथरूम के नल में रब करना है. दरअसल इस एल्युमिनियम फॉयल को नल पर लगातार 5 से 7 मिनट तक आपको अच्छे से रब करना है और देखिए कमाल. आपका नया नल है तैयार.

गंदा नल

बता दे एल्युमिनियम फॉयल का यूज़ करना बेहतर हो ही नहीं सकता है. ऐसे में अगर आपके घर का कोई भी नल बहुत गंदा है तो एसी स्थिति में एल्युमिनियम फॉयल पर आधा चम्मच बेकिंग सोडा और नमक डालना है. दरअसल इस गंदे नल को चमकाने के आपको इन चीजों को नल पर लगाते हुए एल्युमिनियम फॉयल को अच्छे तरह से रगड़ना है.

नल को शैम्पू से भी कर सकते साफ़

दरअसल अगर आप बाथरूम के नल को शैंपू और कपड़े धोने वाले डिटर्जेंट को भी साफ कर सकते हैं तो आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नही है. इससे रहने वाली गंदगी सिर्फ पानी से नहीं हटती है. दरअसल यही कारण है कि नल पर शैंपू या डिटर्जेंट लगाकर रब करने से मैल आसानी से निकलती है.