Oil For Hair Growth: लम्बे और घने बाल किसे नहीं पसंद है. लड़कियां तो इनके पीछे पागल है. लगभग सभी महिलाएं चाहती है की उनके बाल लंबे और घने हो. लेकिन आज कल लाइफस्टाइल और खान पान गलत होने के वजह से सब कुछ बिगड़ रहा है. इससे सबको परेशानी हो रही है. लोगों के बाल ज्यादा ज्यादा झड़ने लगे हैं.इसकी वजह से लोग महंगे महंगे तेल और शैम्पू का इस्तेमाल करते है जिससे कोई फायदा नहीं होता.

अगर आप भी इन्ही समस्या से परेशान है तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है और ना ही आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत है. क्योंकि अब आप घर बैठे बैठे ही इस समस्या से छुटकारा पा सकती है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताएंगे जिसको आप घर पर बना सकते है. चली आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कैसे बनाएं बालों के लिए तेल

अब आते है की की आप अपने बालों के लिए तेल कैसे बनाएं. इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है.आप घर पर ही ये तेल बना सकते है. इसके ले आपको सबसे पहले लोहे की एक कढ़ाही लेनी है. इस के बाद आपको उस में सरसों का तेल और नारियल का तेल को मिक्स करना है. जब तेल थोड़ा गर्म हो जाएगा तो आपको इसमें मेथी दाना, रीठा और करी पत्ता डालकर अच्छी तरह से पका लेना है.

आप चाहे तो आप इसमें आंवला और एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद आप गैस को बंद कर लेना है और ठंडा होने तक छान लेना है. जैसे ही तेल ठंडा हो जाए उसके बाद आपको अपने बालों की अच्छे से मसाज करनी है. इसके बाद आपको कुछ घंटे तेल को बालों में रख कर बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लेंना है. आप चाहे तो ऐसा हफ्ते में एक या दो बार कर सकते हैं. दरअसल इससे आपके बाल लंबे होंगे और साथ ही बाल चमकदार भी बनेंगे.