SBI Vacancy:   क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और अलग अलग जगह वैकेंसी की तलाश कर रहे है? अगर हाँ तो आप बिलकुल सही जगह आए है. इस खबर को आखिर तक पढ़िए. आज हम आपको जिस नौकरी के बारे में बताने वाले है उसमें आपको बहुत कुछ मिलेगा. जी हाँ आज हम आपको एक वैकेंसी के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हाँ दरअसल यह वैकेंसी है SBI की. यह सरकारी नौकरी आप सभी के लिए धाकड़ है. बता दे भारतीय स्टेट बैंक में इस वक़्त जो वैकेंसी निकली है वो है रिजॉल्वर पदों की. इस पद के लिए कुल 94 सीट है. अगर आप भी इस पद के लिए भरना चाहते है तो आपको sbi.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

बता दे इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 नवंबर से शुरू होगा और और इसकी प्रक्रिया 21 नवंबर तक चलने वली है. चलिए आपको इसके बारे में कुछ जानकारी डिटेल में बताते है. बता दे इसके लिए आपको किसी भी विशेष शैक्षणिक योग्यता की जरूरत नहीं है. बस इसके लिए आपके पास काम का अनुभव, प्रणाली और प्रक्रियाओं ज्ञान होना जरुरी है. चलिए आपको बताते है की सिलेक्शन कैसे होगा.

जानिए कैसे होगा सेलेक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसके लिए सिर्फ और सिर्फ इस एग्जाम का इंटरव्यू पास करना होगा. आपको इसके लिए जरूरी दस्तावेज जैसे की असाइनमेंट विवरण, आईडी प्रमाण, आयु प्रमाण आदि को अपलोड करना होगा. उनकी योग्यता के हिसाब से इंटरव्यू के लिए विचार किया जायेगा.

कैसे तैयार होगी मैरिट लिस्ट

बता दे आपका यह इंटरव्यू 100 अंकों का होगा. आपको इसमें प्राप्त किए गए अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

आवेदन शुल्क

बात अगर आवेदन शुल्क की करें तो आपको इसमें एक रुपए भी देने की जरूरत नहीं है. बाकी इस एग्जाम को लेकर सभी जानकारी आप इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं .