How To Earn From Instagram: क्या आप भी उन लोगों में से है जिन्हे रील्स बनाने का बहुत ही शौक है अगर है तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ दरअसल आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. बस इसके लिए आपको कुछ चीज़े करनी होंगी. वैसे भी आज कल तो सोशल मीडिया का जमाना है. अगर आप बी जानना चाहते है आप इससे कैसे पैसा कमा सकते है खबर को एन्ड तक पढ़ें. बस आपको जरूरत है हर दिन कुछ नया और इनफॉर्मेटिव कंटेंट पोस्ट करने की.चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इन चीज़ो का रखें ख्याल

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसके लिए रोजाना कंटेंट डाला होगा. इसके साथ ही आपको ट्रेंड पर अपनी नजर रखनी होगी जिसमें गानों से लेकर फिल्टर और कॉन्पसेप्ट भी शामिल होते हैं. आप उनका इस्तेमाल कर सकते है. आप चाहे तो लोकल और टॉप ब्रांड्स को पिच कर सकते है. इसके लिए आपको उनके ऑफिशियल पेज से मेल आईडी लेकर उन्हें अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल शेयर करनी पड़ेगी. आप अगर पैसा कमाना चाहते है तो आपको ब्रांड्स के साथ करना चाहिए. शुरुआत में ये अनपेड ही क्यो न हों. आप चाहें तो इसे बाटर और पेड दोनों तरके से कर सकते है.

Paid Collaboration

आप में से बहुत से लोग पेड प्रमोशन के बारे में जानते होंगे. इसमें आपको ब्रांड के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के लिए प्रोडक्ट दिया जाता है और इसके साथ बदले आपको पैसे भी दिए जाते हैं. इसमें आपको रील्स और स्टोरी पोस्ट करनी होती है.

ऐसे करें Instagram प्रोफाइल को प्रोफेशनल अकाउंट में स्विच

आपको इसके लिए सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के सेटिंग एंड प्राइवेसी ऑप्शन पर जाएं और क्लिक करें. इसके बाद आप अकाउंट टाइप एंड टूल्स पर क्लिक कीजिये.इसके बाद आपको स्विच टू प्रोफेशनल अकाउंट पर क्लिक करना है. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे वैसे ही आप के पास एक नहीं बल्कि दो ऑप्शन-क्रिएटर अकाउंट और बिजनेस अकाउंट दिए जाएंगे जिसमे आपको किसी भी एक को चुने और कंटीन्यू करें. और लीजिये हो गया .