How To Check Signs That Your Partner Is Controlling: हम सब की लाइफ में हमेशा से कोई ऐसा शख्स आता है जो हमेशा प्यार करता है. लेकिन कई बार लोग हमर जज्बात हमारे पसंद ना पसंद को कंट्रोल करने लग जाते है. कई सारे लोग इसे प्यार समझने की भूल कर बैठते है लेकिन ऐसा नहीं है. प्यार कभी भी किसी को कंट्रोल कर के नहीं िया जा सकता है.

कई सारे लोग समझ ही नहीं पाते है की उनका पार्टनर उनसे प्यार कर रहा है या उसे दबा रहा है. आज हम आपको कुछ ऐसी हरकत बताएंगे जिससे आप ये पता कर सकते है की आपका पार्टनर कंट्रोलिंग है या नहीं. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

ऐसी हरकत जो बताती है कि पार्टनर है कंट्रोलिंग

स्पेस नहीं देना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब दो लोग एक दूसरे से प्यार करते है वो ज्यादा से ज्यादा वक़्त अपने पार्टनर के साथ बिताते है. ऐसे में ये बिलकुल नहीं है कि आप अपने पार्टनर को कभी उनका स्पेस ही ना दें. स्पेस देने का मतलब होता है कि आप उन्हें उनके पसंद का काम करने दे. प्यार है भी तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन से हमेशा चिपके रहे.

किसी दूसरे से बात ना करने दें

यही नहीं अगर आपका पार्टर आप से को किसी से बात नहीं करने दे रहा है तो समझ जाइए कि आप एक कंट्रोलिंग शादी में है. जी हाँ अगर आप दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं इसका मतलब ये नहीं कि अगर आपका पार्टनर ये चाह रहा है कि आप किसी से बात ना करें तो ये कंट्रोलिंग नेचर है. आपको इसको लेकर अपने पार्टनर से बात करनी चाहिए.

पसंद के लिए फाॅर्स करना

प्यार करने का मतलब ये नही होता है कि दो लोगों कि पसनद और नापसंद भी एक जैसी हो. अब किसी को मीठा अच्छा लगता है तो किसी को नमकीन. कुछ पार्टनर ऐसे होते है जो पंसद और ना पसंद के लिए भी अपने पार्टनर को फाॅर्स करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो समझ जाइए की आपका पार्टनर भी कण्ट्रोलोंग है कि मुझे जो पसंद है वैसा ही तुमको करना होगा, तो ये कंट्रोलिंग नेचर की बड़ी निशानी है.

फोन चेक करना

पार्टनर हमेशा एक दूसरे के फ़ोन को चेक करते रहते है. अगर आपके पर्णेत्र भी ऐसा करते है तो आप समझ जाइए की आपका पार्टनर बहुत ही ज्यादा कण्ट्रोलोंग है.अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप अभी अपने पार्टनर से इस बारे में बात कीजिये.