IND vs AUS Final: अभी हाल ही में 2023 वर्ल्ड कप होने वाला है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए टीम इंडिया अच्छे से तैयार है. इस फाइनल मुकाबले के लिए भारत बहुत मेहनत कर रहा हैं. दरअसल इस बार टीम की मौजूदा फॉर्म और घरेलू कंडीशंस को देखते हुए भारत पर इस बार का खिताब जीतेगा ऐसी आशंका जताई जा रही है. इस बार सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज हासिल कि है. दरअसल इस बार के , फाइनल में रोहित ब्रिगेड एक बदलाव के साथ उतर सकते है. उन्हें अभ्यास के दौरान देखा गया है.

यही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर अभ्यास भी किया. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने अपने स्लिप की फील्डिंग की. इस बार के फाइनल मैच में पिच स्पिनर्स के अनुकूल होने वाली है. यही नहीं इसके अलावा सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी गेंदबाजी को लेकर जमकर मेहनत की.

उतर सकते है तीन स्पिनर्स

हो सकता है इस बार रोहित शर्मा की स्लिप फील्डिंग और अश्विन की बॉलिंग को एक साथ देखने का मौका मिले. ऐसा कहा जा रहा है कि भारत फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन स्पिनर्स को मैदान में खड़ा कर सकती है. मान लीजिए इस बार अगर प्लेइंग इलेवन में अश्विन को जगह मिलती है तो फिर मोहम्मद सिराज को गेम से बाहर बैठना पड़ सकता है. इन लोगों केअलावा टीम में और किसी भी बदलाव के बार में नही सोचा जा रहा है.

अश्विन ही क्यों

आपके मन में ऐसा सवाल आ रहा है तो ऐसा इसलिए क्योंकी उनका रिकॉर्ड रहा है की उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेला है. इसके साथ ही वो डेविड वॉर्नर के सामने भी काफी दमदार खेले हैं. सबसे बड़ी वजह है की ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर लेफ्टी है जिसके वजह से ऐसा निर्णय लिया जा सकता है.

फाइनल में हो सकती है यह टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज/रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.