ODI World Cup: इस साल भारतीय क्रिकेट टीम बहुत ही ज्यादा बिज़ी रहने वाली है. बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल अब वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुट चुकी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस अक्टूबर-नवंबर में मेगा इवेंट खेला जाने वाला है. सबसे बड़ी बात तो ये है की इसकी मेजबानी खुद भारत करने वाला है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए विश्वकप हासिल करना बहुत जरुरी है. असल में टीम इंडिया अपने देश में आईसीसी ट्रॉफी जीतने के 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहती है.

आपकी जानकरी के लिए बता दे बीसीसीआई एकदिवसीय वर्ल्ड कप के लिए कई कड़े फैसले लेता है. इसी वजह से कहा जा रहा है कि एमएस धोनी टूर्नामेंट के लिए इस बार टीम के मेंटर हो सकते हैं. इन्ही के साथ आशीष नेहरा को हेड कोच नियुक्त किया या है.

ODI World Cup के लिए टॉप-ऑर्डर

बात अगर टॉप आर्डर की करें तो स वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के टॉप ऑर्डर तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ही है. देख जाए तो बीते कुछ समय से रोहित शर्मा का प्रदर्शन कुछ खासा अच्छा नजर नहीं आ रहा है. बावजूद इसके अभी हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शतकीय पारी खेल कर ये बात साबित कर दी की वो जल्द ही वनडे क्रिकेट में अपनी पुरानी फॉर्म खोज ही लेंगे. बात अगर रोहित शर्मा की करें तो उन्होंने अपने ओडीआई करियर को काफी शानदार बनाया है. यही नहीं उन्होंने 236 पारियों में 30 की शतक की मदद से 9825 रन बनाए हैं.