नई दिल्ली। डच कपंनी Fairphone ने एक नया शानदार स्मार्टफोन Fairphone 5 को लॉन्च कर दिया है जिस पर कपंनी की ओर से 10 साल सॉफ्टवेयर सपोर्ट के साथ 5 साल की वारंटी भी दी जा रही है। इस स्मार्टफोन को 70% फेयर और रियसाइकल मैटेरियल से बनाया गया है। जिसे आप सिर्फ फिलिप्स स्क्रूड्राइवर की मदद से ठीक कर सकते है। यदि आप इस फोन को खरीदने का विचार बनी रहे है तो जान लें इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में…

Fairphone 5 के बारे में बात करें तो यह फोन में दिए गए सॉफ्टवेयर लंबे समय तक आपका साथ देगें। इस स्मार्टफोन का एंड्रॉइड 13 पर अधारित है। कंपनी का प्लान फोन में कम से कम 5 ओएस अपडेट देने का है।

Fairphone 5 की क्या है कीमत:

Fairphone 5 फोन एक वेरिएंटके साथ पेश किया गया है। जिसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी का इटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है। इस फोन की कीमत यूरोप में €699 है जो भारतीय कीमत अनुसार करीब 62,485 रुपये होती है। वहीं, यूके में £619 है जो भारतीय कीमत अनुसार करीब 64,469 रुपये होती है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्री-ऑर्डर किया जा सकेगा।

Fairphone 5 के फीचर्स

Fairphone 5 के फीचर्स की बात करें तो इस फोन की स्क्रीन 6.46 इंच की OLED डिस्प्ले के साथ दी गई है दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1224 x 2700 है।यह फोन मैट ब्लैक,स्काई ब्लू और नए ट्रांसपेरेंट एडिशन के साथ उपलब्ध है।

Fairphone 5 के कैमरा

Fairphone 5 के कैमरा की बात करें तो यह फोन में OIS सपोर्ट के साथ दो कैमरे से लैस है जिसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी लेने के लिए 50 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

Fairphone 5 की बैटरी

Fairphone 5 के की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें में 4200mAh की पावरफुल बैटरी दि गई है जो 30W चार्जिंग का सपोर्ट करती है। इस फोन में अन्य फीचर्स दिए गए है जिसमें वाई-फाई 6ई, कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.2, ड्यूल स्पीकर, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, ड्यूल सिम सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन के साथ 5 साल की वारंटी दी गई है।