JDA Approved Plot in Jaipur: राज्य की राजधानी में जमीन और घर की कीमतें थोड़ी ज्यादा होती है। हर किसी का सपना राजधानी में घर लेने का होता है। वैसे तो हर कोई अपने शहर से प्यार करता है। लेकिन जयपुर जैसे शहर में JDA Approved Plot Jaipur की डिमांड भी काफी है। जयपुर सभी दिशाओं में तेजी से फ़ैल रहा है। लोगों की डिमांड के साथ सर्च भी 4 ही रोड हो रहे हैं। JDA Plot Tonk Road, JDA Plot Ajmer Road, JDA Approved Plot Kalwar Road और JDA Approved Plot sikar रोड सबसे ज्यादा सर्च किए जा रहे हैं।

सबसे सस्ते JDA Approved Plot in Jaipur

सबसे सस्ते प्लाट आपको जेडीए की स्कीम में मिलते हैं। कुछ बिल्डर आपको बेहद सस्ते में कॉलोनी काटकर भी दे देते हैं। अजमेर रोड पर महिंद्रा सेज के बाद आपको 5 हजार रूपए कीमत में जेडीए एप्रूव्ड प्लाट मिल जाएंगे। बेनाड रोड पर प्लॉट की बात करें तो खोरा में आपको 6 हजार रूपए गज में जेडीए प्लाट आसानी से मिल जाएंगे। सीकर रोड पर टांटियावास टोल के पास में जेडीए की कॉलोनी है, वहां 8 हजार रूपए वर्ग गज के भाव है।

टोंक रोड

जयपुर की सबसे महँगी रोड कही जाने वाली टोंक रोड सबसे ज्यादा फैली है। टोंक रोड पर आपको सस्ते प्लॉट चाहिए तो सीतापुरा से भी आगे निकलना पड़ेगा। चारों तरफ अच्छा ख़ासा विस्तार और जमीन की कीमतों में बढ़ोतरी ने लोगों को शिवदासपुरा तक पहुंचा दिया। टोंक पर आपको 10 हजार रूपए गज से लेकर 70 हजार रूपए वर्ग गज तक के भूखंड मिल जाएंगे। ऐसे ही कीमत कालवाड़ रोड पर प्लॉट की बढ़ रही है। पीने का पानी ना होने के बावजूद यहां प्लाट की कीमत 12 हजार रूपए से 42 हजार रूपए प्रति वर्ग गज की है।