आप जानते ही होंगे की रिलायंस जियो भारत की बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। यह अपने ग्राहकों के लिए लगातार सस्ते रिचार्ज प्लॉन लांच करती रहती हैं। जिनका लाभ इससे जुड़े करोड़ों यूजर्स उठाते ही हैं।

आज हम आपको इसी कंपनी के एक धांसू प्लॉन के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। इस प्लॉन में आपको काफी जबरदस्त बेनिफिट्स दिए जाते हैं। बता दें की इस प्लॉन में आपको 84 दिन की वैलिडिटी सहित 3GB डेटा औ Netflix की मुफ्त सुविधा भी दी हुई है। इस प्लॉन को इस समय काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। आइये अब आपको इस प्लॉन के बारे में पूरी डिटेल्स बताते हैं।

Jio का 1499 का प्लॉन

आपको बता दें की यह Jio का 1499 रुपये का प्लॉन है। यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सपोर्ट के साथ आपको दिया जाता है। इसमें आपको प्रतिदिन 100SMS मुफ्त दिए जाते हैं। इसके अलावा आपको प्रतिदिन 3GB डेटा की सुविधा भी इस प्लॉन के अंतर्गत दी जाती है। इस प्लॉन में आपको टोटल 252GB डेटा दिया जाता है। इसमें दिए गए अतिरिक्त बेनिफिट्स की बात करें तो बता दें की इसमें Netflix (बेसिक), JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्ससेस भी दिया जाता है।

स्टैंडअलोन के तौर पर आपको Netflix का बेसिक प्लॉन 199 रुपये प्रति महीने की दर पर आता है। इसमें आपको 720p (HD) तक रेजोल्यूशन दिया जाता है। इस प्लॉन को आप TV, कम्प्यूटर, मोबाइल फोन और टैबलेट सभी डिवाइस पर चला सकते हैं। हालांकि आप एक बार में सिर्फ एक ही स्क्रीन पर कंटेंट को प्ले कर सकते हैं साथ ही डाउनलोड डिवाइस को भी 1 माह तक सीमित रखा गया गया है।

5G डेटा की सुविधा भी

आपको बता दें की इस प्लॉन में डेटा लिमिट ख़त्म होने के बाद में इसकी स्पीड कम होकर 64 Kbps रह जाती है। हालांकि इस प्लॉन में ग्राहकों को JioCinema का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता है लेकिन इस प्लॉन में जियोसिनेमा का रेगुलर सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को दिया जाता है साथ ही एलिजिबल ग्राहकों को 5G डेटा की सुविधा भी प्रदान की जाती है।