यदि आप 300 रुपये से कम में एक बेहतरीन बेनिफिट वाले रिचार्ज प्लॉन को सर्च कर रहें हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें की आज हम आपको ऐसे प्लॉन के बारे में जानकारी दे रहें हाजिन। जिनमे आपको हाई स्पीड इंटरनेट, अनलिमिटेड कॉलिंग तथा SMS के साथ अन्य कई लाभ दिए जाते हैं। आइये अब जानते हैं जियो और एयरटेल के 300 रुपये से कम के प्लॉन के बारे में।

जियो का 269 का प्लॉन

आपको बता दें की यह प्लॉन आपको 269 रुपये में दिया जाता है। इसमें आपको जियो सावन प्रो का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है। इसमें आपको 42GB डेटा मिलता है तथा 28 दिन की वैलिडिटी इस प्लॉन में आपको दी जाती है। इसमें आपको प्रतिदिन 1.5GB डेटा दिया जाता है। यदि आपका डेली डेटा ख़त्म हो जाता है तो आपकी डेटा स्पीड 64Kbps हो जाती है। आपको बता दें की इस प्लॉन में ग्राहकों को जियो सिनेमा, जियो टीवी तथा जियो क्लाउड का भी फ्री एक्ससेस मिलता है। इसमें आपको अनलिमिटेड 5G डेटा दिया जाता है। यदि आपके क्षेत्र में जियो 5G का नेटवर्क है तथा आपके पास में 5G फोन है तो आप इस प्लॉन के 5G डेटा को सरलता से यूज कर सकते हैं।

एयरटेल का 265 रुपये का प्लॉन

एयरटेल अपने इस 264 रुपये के प्लॉन में आपको प्रतिदिन 1GB हाई स्पीड डेटा प्रदान करती है। इस प्लॉन के साथ आप को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा का लाभ भी मिलता है। इसके अलावा आपको प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा दी जाती है। जियो की ही तरह से इस प्लॉन में डेटा ख़त्म होने के बाद आपकी डेटा स्पीड 64Kbps रह जाती है। इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है और इसी के तहत आपको 28GB डेटा आपको दिया जाता है। यदि आप इस प्लॉन को लेते हैं तो आपको मुफ्त हैलो टयून तथा विंक म्यूजिक का लाभ भी मिलता है।

जियो और एयरटेल के इन प्लॉन में कौन सा है बेस्ट

आपको बता जियो 269 के प्लान में ग्राहकों को टोटल 42GB डेटा दिया जाता है। वहीं एयरटेल के 265 वाले प्लॉन में कुल 28GB डेटा का लाभ ग्राहकों को मिलता है। अतः देखा जाये तो मात्र 4 रुपये खर्च कर जियो के प्लॉन में आपको 14GB एक्सट्रा डेटा का फायदा मिल रहा है। वहीं दोनों प्लॉन में कॉल तथा SMS के लाभ सामान ही हैं। इसके अलावा जियो के प्लॉन में आपको जियो सावन का सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दिया जा रहा है। अतः देखा जाए तो जियो का प्लॉन ग्राहकों के लिए ज्यादा सुविधाजनक है।