आज के समय में धन को सबसे ज्यादा वरीयता दी जाती है। यदि आपके पास में धन है तो आपको प्रतिष्ठा खुद व खुद मिलने लगती है। धन से ही आप अपने जीवन में सुख सुविधाओं को जुटा सकते हैं और खुद की तथा अपने परिवार के लोगों के जीवन को आरामदायक बना सकते हैं।

यही कारण है कि आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति धन कमाने के लिए लगातार काम कर रहा है। यदि आप घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप पुराने सिक्कों को ऑनलाइन सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको बता दें कि इस समय एक रुपये के सिक्के की काफी डिमांड है। यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इसको सेल करके 7 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

1 रुपये के सिक्के की है डिमांड

आपको बता दें कि आज हम आपको जिस एक रुपये के सिक्के के बारे में यहां बता रहें हैं। उसकी काफी डिमांड है। यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि बेहद ख़ास सिक्का है। आपको जानकारी दे दें की इस सिक्के पर आगे की और गेंहू की दो बालियां बनी होती हैं तथा इस पर एक स्टार भी बना होता है।

यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको सेल करके 7 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। आप इसको किस प्रकार से ऑनलाइन सेल कर सकते हैं। इसकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहें हैं।

ऐसे ऑनलाइन बेचें अपना सिक्का

सबसे पहले आप इवे या OLX पर जाकर खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर करना होता है। इसके बाद में आपको अपने फोन नंबर को भी वहीं रजिस्टर करना होता है। अब आपको अपने सिक्के के दोनों और की तस्वीरें पोर्टल पर अपलोड करनी होती है। जिसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जो कोई भी आपका सिक्का लेना चाहता है। वह आपको सीधे फोन करता है।