केरल की तिरुवल्ला जिले की एक महिला ने अपनी शानदार लैंड रोवर डिफेंडर के लिए एक फैंसी नंबर प्लेट के खरीदने के लिए कार जितनी राशि खर्च कर दी है। उन्होंने सबसे ज्यादा कीमत चुकाने का एक नया मानक स्थापित किया है। नादुवथरा ट्रेडर्स की निदेशक एडवोकेट निरंजना नादुवथरा ने तिरुवल्ला आरटीओ के द्वारा आयोजित नीलामी में अपनी लैंड रोवर डिफेंडर एचएसई के लिए “केएल 27 एम 7777” नंबर प्लेट खरीदी है।

इसके पहले निरंजना की बोली में अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन ने सबसे ज्यादा कीमत की नंबर प्लेट खरीदी है। उन्होंने कोच्चि में पंजीकृत कार के लिए फैंसी नंबर प्लेट के लिए 7.5 लाख रुपये खर्च किए थे। अब इसके रिकॉर्ड को तोड़ दिया गया है और एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

निरंजना ने खास नंबर प्लेट के लिए खर्च किए लाखों रूपए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निरंजना ने अपनी शानदार रेंज रोवर डिफेंडर एचएसई के लिए इस खास नंबर प्लेट को खरीदा है, जो इस मार्केट में कार्पेथियन ग्रे रंग में मिल रही है और इसकी कीमत 1.78 करोड़ रुपये है। उनकी कंपनी नादुवथरा ट्रेडर्स राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के साथ में कई बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं के लिए सामग्री की आपूर्ति में शामिल है। इसके अलावा वह अर्थेक्स वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक भी हैं, जो खदानों, क्रशर और संबंधित इलाकों में काम करती है।

फैंसी नंबर प्लेट की नीलामी

अपनी मनपसंद नंबर प्लेट के लिए लाखों रूपये खर्च करने पर निरंजना ने कहा, “सरकार इस तरह की नीलामी से होने वाली आय का इस्तेमाल विभिन्न विकास गतिविधियों के लिए कर सकती है।” मोटर वाहन विभाग के द्वारा राज्य के खजाने के लिए फैंसी नंबर प्लेटों की नीलामी की जाती है।

तो वहीं तिरुवनंतपुरम के केएस बालगोपाल ने राज्य की सबसे महंगी फैंसी नंबर प्लेट “केएल 01 सीके 1” पर 31 लाख रुपये खर्च कर दिए थे। तो वहीं केरल में अच्छी कीमत वाली नंबर प्लेटों में “केएल 01 सीबी 1” की कीमत 18 लाख रुपये और “केएल 08 बीएल 1” की कीमत 17.15 लाख रुपये दिए हैं।