Chaipatti Making Process In Factory: कहते है कोई भी चीज़ हो भारत के लोगो की पहली पसंद चाय है. लोगों की शुरुआत चाय से होती और रात को चाय पर खत्म होती है. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि चायपत्ती कैसे बनतीं है? अगर आप भी चाय पीना चाहते है तो खबर आपके लिए है. क्योंकि चाय में सबसे जरुरी जो चीज़ है वो चायपत्ती होती है. अगर चायपत्ती नहीं होगी तो चाय पीने का मज़ा ही नही आएगा. ठीक फैक्ट्री में चाय कैसे बनती है इसके बारे में बताया गया है. चलिए आपको बताते है कि आप कैसे चायपत्ती बना सकते है.

चायपत्ती बनने का पूरा प्रोसेस

आपकी जांजाकारी के लिए बता दे सबसे पहले चायपत्ती की पत्तियों को अलग अलग मशीन में पीसा जाता है. इसे पीसने के बाद इन पत्तियों में से लाल और काले कलर के दाने निकल आते है. चाय की पत्तियों से चायपत्ती के दाने बनाने का यह वीडियो असम या फिर नार्थ ईस्ट के किसी राज्य का है. ऐसा इसलिए क्योंकि यही पर इनकी खेती ज्यादा होती है. बता दे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. जिस इंस्टाग्राम आईडी पर इसे शेयर किया गया है उस इंस्टाग्राम आईडी का नाम eatwithdelhi है.इस वीडियो को एक नहीं बल्कि 30 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है.

वीडियो को देख क्या रियेक्ट कर रहे है लोग

इस वीडियो को देखने के बाद लोग अलग अलग तरह का रिएक्शन दे रहे है. कुछ का कहना है कि मिलावट कहाँ होती है इस वीडियो में वो नहीं बताया गया है. कुछ लोग कमेंट कर रहे हैं कि चायपत्ती बनाने वाली ये मशीन 30 करोड़ रुपए में आती है.