Percentage Is Best To Charge Smartphone Is Good For Battery Health: आज कल स्मार्टफोन तो शायद सबके पास है. शायद ही कोई होगा जो आज के जमाने में कोई डब्बा वाला फ़ोन यूज़ करता होगा. स्मार्टफोन यूज़ करने के बाद भी बहुत कम लोग इस बात को जानते है की मरफोने को चार्ज में लगाने का सही वक़्त क्या है.

अब आप खुद देखिये मार्किट में सस्ते से सस्ते तक और महंगे से महंगे तक एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन आज मार्किट में आपको मिल जाएंगे. लोग इन्हे खरीदते भी बड़े शौक से है. लेकिन कुछ चीज़ों का नहीं पता होने के वजह से कुछ सालों बाद फ़ोन खराब हो जाता है.

दरअसल सबसे बड़ा प्रॉब्लम है फ़ोन खराब होने की वजह है चार्जिंग. जी हाँ कई सारे लोग ऐसे हैं जिन्हे इस बात का पता ही नहीं है की उन्हें स्मार्टफोन चार्ज पर लगाना कब है. यही नहीं दिक्क्त ये होती है की असल में लोग कभी भी स्मार्टफोन चार्ज पर लगा देते है. जो की स्मार्टफोन और स्मार्टफोन के बैटरी के लिए सही नहीं है.

ऐसे में अगर आप चाहते है की आपका स्मार्टफोन ज्यादा से ज्यादा चले तो मौका अच्छा है. आप इस खबर को आखिरी तक पढ़ें . जी हाँ इसे पढ़ने के बाद आपको समझ आ जाएगा की आपको असल में स्मार्टफोन कब अच्छे से चार्ज में लगाना है.

कब लगाएं चार्ज पर

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपका स्मार्टफोन जब 25 % तक चार्ज रह जाता है तभी आपको अपना स्मार्टफोन चार्ज पर लगाना चाहिए.यही नहीं आपको कभी भी अपना स्मार्टफोन 100 % तक चार्ज नहीं करना है. ऐसे में अगर आप 80 % से 90 % स्मार्टफोन चार्ज हो गया तो आपको अपना स्मार्टफोन चार्ज से हटा लेना चाहिए.

यही नहीं अगर आप भी भी बार बार अपन स्मार्टफोन 10 % चार्ज से कम होने पर चार्ज लगाते है तो इससे आपका स्मार्टफोन खराब होने के चांस बहुत ज्यादा है..