आज के समय को इंटरनेट का युग कहा जाता है। देखा जाये तो आज के समय में अधिकतर कार्यों में इंटरनेट का यूज होने लगा है। आपको बता दें की आज के समय में लोग इंटरनेट की मदद से काफी पैसा भी कमा रहें हैं और अपने सपनों को साकार कर रहें हैं। यदि आप भी इंटरनेट की मदद से घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपने इस प्रकार के नोटों को जरूर देखा ही होगा जो वर्तमान समय में मार्केट के चलन में नहीं हैं। इस प्रकार के नोटों को हम एक और रख डालते हैं या बच्चों को दे देते हैं। लेकिन हम आपको बता दें की वैश्विक बाजार में इस प्रकार के पुराने नोटों की काफी ज्यादा कीमत है। यदि आपके पास में इस प्रकार के नोट हैं तो समझे की आपकी किस्मत चमक चुकी है। बता दें की पुराने नोटों को लोग इंटरनेट की मदद से सेल कर अच्छा पैसा बना रहें हैं। आइये अब हम आपको बताते हैं की इस समय पर कौन से नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है।

20 का नोट बना देगा लखपति

जानकारी दे दें की वर्तमान समय में अलग अलग मूल्य के कई नोटों को लोग इंटरनेट की मदद से सेल कर अच्छा पैसा बना रहें हैं। हालांकि इस समय 20 रुपये के एक ख़ास नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है। यह नोट काफी ख़ास है। बता दें की यह गुलाबी रंग का नोट है तथा इसमें कोणार्क का चक्र अंकित है। इसके अलावा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको इंटरनेट की मदद से सेल कर 10 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX पर जाना होता है। यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्ट्रर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहीं पर अपना मोबाइल नंबर तथा फोन नंबर देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।