Kurkuri Bhindi Recipe: कभी नहीं खाए होंगे ऐसी कुरकुरी भिंडी, झटपट बनाएं। यदि आप स्नैक्स में कुछ अलग ट्राइ करना चाहते है, तो आप चाहे तो एक बार कुरकुरी भिंडी बना सकते है। कुरकुरी भिंडी काफी क्रिस्पी साथ टेस्टी भी होता है।

कुरकुरी भिंडी एक बहुत ही आसान स्नैक्स रेसिपी है, जिसे आप बहुत ही आसानी से बना सकते है। कुरकुरी भिंडी छोटे बच्चो से लेकर के बड़े तक हर किसी को काफी ज्यादा पसंद आता है। चलिए कुरकुरी भिंडी कैसे बनाते है के आसान रेसिपी के बारे में जानते है।

कुरकुरी भिंडी बनाने की सामग्री

भिंडी
स्वाद अनुसार नमक
लाल मिर्च पाउडर
काली मिर्च पाउडर
हल्दी पाउडर
बेसन
कॉर्न फ्लोर
तेल

कभी नहीं खाए होंगे ऐसी कुरकुरी भिंडी, झटपट बनाएं

कुरकुरी भिंडी एक अलग तरह का स्नैक्स रेसिपी है। इस रेसिपी को आप ट्राई कर सकते है, आपको जरूर यह रेसिपी पसंद आएगा। कुरकुरी भिंडी बनाने के रेसिपी के बारे में बताएं तो नीचे बताए गए तरीके के जरिए आसानी से कुरकुरी भिंडी को बना सकते है –

Step 1. कुरकुरी भिंडी बनाने के लिए आपको सबसे पहले भिंडी को लंबाई में काट लेना होगा।

Step 2. भिंडी को लंबाई के आकार में काट लेने के बाद, आपको भिंडी के ऊपर ½ कप बेसन, ½ कप कॉर्न फ्लोर डाल देना होगा।

Step 3. भिंडी में ½ कप बेसन, ½ कप कॉर्न फ्लोर डाल देने के बाद, आपको 1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1 चम्मच धनिया पाउडर,

Step 4. ½ चम्मच काली मिर्च पाउडर, स्वाद अनुसार नमक, थोड़ा सा हल्दी डालकर अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 5.  सभी मसाले को भिंडी में डाल देने के बाद, आपको अच्छे से मिला लेना होगा। अब आपको कड़ाई में तेल को गर्म करना होगा।

Step 6. तेल गरम हो जाने के बाद, आपको गैस के फ्लेम को हाई पर रखना होगा। उसके बाद आपको थोड़े थोड़े करके भिंडी को ब्राउन रंग आने तक तेल में अच्छे से तल लेना होगा।

तो इस तरीके से आप काफी आसानी से कुछ Ingredients का इस्तेमाल करके आसानी से कुरकुरी भिंडी को बना सकते है। कुरकुरी भिंडी एक बहुत ही अच्छा और आसान स्नैक्स रेसिपी है। अगर आप स्नैक्स में कोई अलग रेसिपी ट्राई करना चाहते है तो आप कुरकुरी भिंडी को एक बार जरूर से Try कर सकते है।