नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में हर बड़ी कपंनियों को फोन में शानदार फीचर्स के साथ देखने को मिलते है, और बदलते समय के साथ कपंनियां फोन को अपडेट भी करती रहती है। अभी तक हर फोन्स में आपने Android 14 का वर्जन देखा होगा। लेकिन अब पहली बार आपको वीवो के फोन में एंड्रॉयड 15 देखने को मिलेगा। वीवो कस्टम स्किन, फनटच ओएस 15 को अपने चुनिंदा फ्लैगशिप फोन्स के लिए रोलआउट कर रहा है।

हालांकि, Vivo कपंनी से पहले गूगल और सैमसंग अपने पिक्सेल और गैलेक्सी डिवाइस पर एंड्रॉयड अपडेट देने में सबसे आगे रही हैं, अब इन दोनों को मात देकर वीवो ने एंड्रॉयड 15 को पेश कर दिया है। Android 15 के ने से बाद से गूगल और सैमसंग दोनों वर्तमान में वीवो से पीछे हैं।

वीवो के इन फोन्स में सबसे पहले आ रहा अपडेट

अब आप इस बारे में सोच रहे होगें कि वीवो स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 15 का एक्सेस किन किन फोन में देखने को मिलेगा, तो आपको बता दें कि Vivo X100 series, Vivo X Fold 3 Pro और iQOO 12 के लिए फनटचओएस 15 Android के अलावा कई नए फीचर्स लेकर आया है। जिसमें आप वीडियो एडिटिंग के अलावा की बड़े काम इसमें कर सकते हैं।

वीवो स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 15 के आने के बाद से आप फोटों को बनाकर हटा भी सकते है क्योकि गैलरी ऐप में एक एआई पावर्ड इरेजर टूल भी दिया गया है, इसके अलावा, फनटच ओएस 15 में लाइव ट्रांसक्राइब फीचर भी शामिल है जिससे आप बोलकर अपने शब्दों को फोन पर प्रदर्शित कर सकते है।