नई दिल्ली। भारत के मुद्रा बाजार में इन दिनों तेजी के साथ 1 रूपए से लेकर 50 रूपए तक को नोट की डिमांड काफी देखी जा रही है। जिसमें लोग वैश्चिक बाजार में पुराने दुर्लभ नोट व सिक्कों को बेचकर लखपति बन रहे है। यदि आपके पास भी ब्रिटिश काल के समय के पुराने सिक्के व नोट है तो इसे बेचकर आज ही अच्छी कमाई कर सकते है। आइये अब आपको इन नोटों के बेचने की प्रक्रिया के बारे मे बताते है.

ऑनलाइन सेल करें पुराने सिक्के

वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में 80 के दशक के पुराने सिक्कों की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है। यदि आपके पास भी पुराने दुर्लभ सिक्के है तो इन सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। आप इन सिक्कों को ऑनलाइन मार्केट में सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

यह सिक्का बना देगा लखपति

न दिनों मार्केट में  1 रुपये के पुराने सिक्के की काफी डिमांड है। यदि आपके पास इस साल का सिक्का है तो इसे बेचने से पहले जान लें इसके नियम। सबसे पहले आपके सिक्के पर गेंहू की बाली की तस्वीर बनी होनी चाहिए। यह सिक्का 1985 में जारी किये जाने वाला होना चाहिए। इसके अलावा सिक्के में इसके आगे की ओर स्टार का एक चिन्ह भी बना होना चाहिए। यदि आपके सिक्के में ये सभी खासियत है तो इसे आप 6 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आप किस प्रकार से अपने सिक्के को सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

इन सिक्कों को बेचने के लिए आपको सबसे पहले Coinbazar की वेबसाइट पर जाना होगा। जहां आपको सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आप पूछी जाने वाली सारी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होगा। जैसे ही आपका विज्ञापन प्रदर्शित होता , वैसे ही खरीददार आपसे सीधे फोन पर संपर्क करेगा।