Uzma Story: अभी पूरा देश सीमा हैदर की सच्चाई को जानने में लगा था कि इसी बीच राजस्थान की अंजू पाकिस्तान चली गयी. बिलकुल सीमा की तरह अंजू ने वहां जाकर अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर लिया. उसने न सिर्फ निकाह किया बल्कि धर्म परिवर्तन कर फातिमा भी बन गई है. अभी लोग इन दोनों के किस्से से उभरे भी नहीं थे की एक और कहानी ने दस्तक दे दिया.

उज्मा की कहानी

इस कहानी के बारे में जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. असल में कहानी है उज्मा की. ये मामला अभी का नहीं बल्कि साल 2017 का है. दरअसल भारत की रहने वाली उज्मा मलेशिया में पढ़ाई कर रही थी. वही पर उन्हें एक पाकिस्तानी ड्राइवर से प्यार हो गया. इन दोनों के बीच प्यार का जरिया सोशल मीडिया था. उज़्मा बताती है की उसका प्रेमी पकिस्तान के जिस हिस्से में रहता है उसे मिनी स्वीटजरलैंड के नाम से जानते है. दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और उज़्मा अपने प्रेमी ताहिर की बातों में आकर भारत आ गयी. यही नहीं वो भारत में अपनी एक बेटी को छोड़कर वीजा लेकर अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान चली गयी.

उन्हें वाघा बॉर्डर पर लेने ताहिर आया. ताहिर ने उज्मा से कहा की उसका घर पहाड़ी इलाका में है इसलिए दवाई ले लो. उज़्मा ने दवाई ले लिया और वो बेहोश हो गयी. जब उनकी आँख खुली तो उन्होंने खुद को एक टूटी हुई झोपडी में पाया. इसके बाद उज्मा को पता चला कि ताहिर का असली नाम कुछ और है. यही नहीं उज्मा से पहले भी उसकी दो बीवी है. उज्मा बताती है की उनको शादी के लिए जबरदस्ती की गयी और बंदूक की नोख पर शादी की.

शादी के बाद ही उज्मा के साथ मारपीट का दौर शुरू हो गया. सबसे पहले तो उज्मा ने भारतीय दूतावास से सम्पर्क किया और ताहिर से कहा कि भारतीय दूतावास उसे पक्का मकान बनाने के लिए रुपए देगा. ताहिर उज्मा की बातों में आ गया और उज्मा को लेकर भारतीय दूतावास चला गया है. तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भारतीय दूतावास को जानकारी दी और फिर सुषमा स्वराज की मदद से उसे भारत लाया गया.