Irfan Pathan:  इंडिया अब सेमीफइनल में एंट्री कर चुकी है. दरअसल भारत ने ICIC वनडे कप 2023 में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. बता दे कि भारत ने इस बार का सभी के सभी 9 मैच में परचम लहराया है. दरअसल भारत के टेबल टोपर बनने के बाद हर एक जगह चर्चा है. इस जीत के बाद हर जगह इस बात की चर्चा है कि वर्ल्ड कप में भी आईपीएल जैसा प्लेऑफ फॉर्मेट होना चाहिए.

आप सब अगर आईपीएल देखते होंगे तो आप यह बात जानते होंगे कि आईपीएल के टेबल टॉप 4 क्वालीफाई करने के लिए प्लेऑफ को जीतना पड़ता है. इसके बाद आपको टॉप 2 फाइनल में पहुंचे के बाद ही दो मौके मिलते है. लेकिन वही वोर्ल कप की बात करें तो आपको इसमें नॉकफॉर्मॅट होता है. जहाँ सेमीफइनल में टीम हारती है वही वो इस खताब से बाहर हो जाती है.

इरफ़ान पठान ने कही ये बड़ी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे इरफ़ान पठान का कहना है कि वर्ल्ड कप में आईपीएल जैसे प्लेऑफ फॉर्मेट की जरूरत नहीं है.उन्होंने कहा है की टी 20 और वनडे क्रिकेट काफी अलग होता है. वही इरफ़ान का कहना है कि टी 20 और वनडे काफी अलग अलग होते है. ऐसे में 50 ओवर के वोर्ल्ड कप में ऐसा नहीं होना चाहिए. उनका कहना है की टी 20 में गेम को बदलने के लिए सिर्फ और सिर्फ एक या दो परफॉरमेंस की जरूरत पड़ती है. लेकिन वन डे मैच में आपको 100 ओवर के लिए अंत तक अच्छा क्रिकेट खेलना होता है. और तभी जाकर कोई भी ताम वर्ल्ड कप जीतती है.