राजस्थान सरकार को हालही में झटका लगा है। आपको बता दें कि सरकार बनने के एक माह बाद ही पार्टी को करणपुर सीट से झटका लगा है। असल में राजस्थान की बीजेपी सरकार इस सीट को हार गई है। हालांकि इससे राजस्थान सरकार को कोई हानि नहीं उठानी पड़ेगी लेकिन बीजेपी की इससे काफी किरकिरी हो रही है।

सुरेंद्र पाल सिंह को छोड़ना पड़ सकता है पद

बता दें कि इस सीट के प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बना दिया था लेकिन अब चुनाव हारने के बाद में उनको यह पद छोड़ना पड़ सकता है। आपको जानकारी दे दें कि नियम के मुताबिक किसी ऐसे व्यक्ति को मंत्री बनाया जा सकता है, जो विधान सभा का सदस्य न हो, लेकिन 6 माह के अंदर चुनाव जितने के बाद विधायक बनना आवश्यक है।

कांग्रेस प्रत्याशी को मिली थी जीत

बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह को 60407 वोटो से जीत मिली है। रुपिंदर सिंह को कुल 54120 वोट मिले हैं। बीजेपी के सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को 47713 वोट मिले हैं। बीजेपी तथा कांग्रेस की सीधी टक्कर में अन्य सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी।

70 हो चुके हैं कांग्रेसी विधायक

बता दें कि 3 दिसंबर को राजस्थान की 199 सीटों पर बीजेपी ने बहुमत हासिल किया था। 5 जनवरी को करणपुर में चुनाव हुए थे, जिसमें 81.38 फीसदी जनता ने अपने मतदान अधिकार का उपयोग किया था। 25 नवंबर को राजस्थान में 200 सीटों में से 199 सीटों पर चुनाव हुआ था। जिसमें बीजेपी को 115 तथा कांग्रेस को 69 सीटें मिली थीं। अब करणपुर की सीट जीतने के बाद प्रदेश में कांग्रेस के कुल 70 विधायक हो चुके हैं।