नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र में हर महिने ग्रह अपनी चाल बदलते हुए दूसरी राशि में स्थान परिवर्तन करते है। जिसका सीधा असर रासि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है। इसी तरह से अब शुक्र ग्रह 7 जुलाई दिन रविवार को सुबह 7 बजकर 2 मिनट से कर्क राशि में उदित होने वाले है। इस राशि में पहले से ही बुध ग्रह विराजमान हैं, इस तरह एक राशि में दो ग्रह बुध और शुक्र ग्रह की युति बन रही है। साथ ही शुक्र ग्रह के उदय होते ही शुभ व मांगलिक कार्यक्रम भी शुरू हो जाएंगे।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह धन, ऐश्वर्य, भौतिक सुख सुविधा, के साथ सौंदर्य, उत्तम स्वास्थ्य आदि के कारक ग्रह हैं। शुक्र ग्रह का उदय होना मेष, मिथुन समेत इन तीम राशियों के लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है। इस राशियों के जातको को दिन अब पलटने वाले है। इन राशि के जातको धन लाभ की प्राप्ति होने के साथ व्यवसाय में सकारात्मक ऊर्जा लाने के योग बन रहे है। आइए जानते है  शुक्र उदय से किन राशियों के जीवन पर पड़ेगा असर

मेष :

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का उदित होने काफी फायदेमंद साबित होने वाला है। उनकी की तरह की परेशानी दूर होन के साथ सफलता के सभी मार्ग खुलते नजर आ रहे है। घर परिवार से पूर्ण सहयोग मिलेगा, सामाजिक प्रतिष्ठा में सुधार होगा, नौकरी अथवा पदोन्नति की संभावनाए बनती नजर आ रही हैं।

वृषभ:

वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का उदित होना उसके जीवन को बदल देना है। इससे पारिवारिक आयोजन होने के साथ , आय में वृद्धि होगी, परिवार के साथ बड़े भाई बहनों का सहयोग मिलेगा, समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का उदित होना काफी लाभकारी सिद्ध होगा। इससे जातको के जीवन में काफी असर देखने को मिलेगा। उनके पर्गति के रास्ते बनेगें। आर्थिक शारीरिक समस्याए दूर होगीं। धार्मिक क्रियाकलाप के साथ धार्मिक यात्रा के योग बन रहे है।