यदि आप Realme के फोन्स को पसंद करते हैं तो आज हम आपको Realme के ही एक ऐसे फोन के बारे में बता रहें हैं। जिसको 2 अप्रैल को लांच। इस फोन को आप 12 हजार से भी कम दामों में अपना बना सकते हैं। बता दें की इसका नाम Realme 12X 5G है। यूजर्स ने इसको काफी प्यार दिया है। आपको बता दें की अबतक इस फोन की 1 लाख यूनिट बिक चुकी हैं। अब 10 अप्रैल से इस फोन की सेल शुरू होने जा रही है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

Realme 12X 5G के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें आपको 6.72 इंच की फुल-एचडी रिजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले दी हुई है। यह 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस तथा 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100 प्लस को दिया गया है। यह अच्छी स्पीड तथा मल्टी टास्किंग के लिए काफी बेहतरीन है। बता दें की यह फोन एंड्रॉयड 14 पर रन करता है। इस फोन में कंपनी ने एयर जेस्चर फीचर को भी दिया है, इससे आप स्क्रीन को बिना टच किये सिर्फ इशारे से ही फोन को आपरेट कर सकते हैं।

धांसू है कैमरा क्वालिटी

आपको बता दें की इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी AI कैमरा आपको दिया जाता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। यह 45 वॉट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है तथा मात्र 30 मिनट में ही आपके फोन को चार्ज कर देती है।

जान लें कीमत तथा ऑफर्स

आपको बता दें की Realme 12X 5G फोन को कंपनी ने तीन वेरिएंट में उपलब्ध कराया है। इसके 4 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये, 6 जीबी रैम/ 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13499 रुपये, इसके8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।

यदि आप इनमें से किसी भी वेरिएंट को खरीदते हैं तो आपको 500 रुपए की छूट दी जाती है। इसके अलावा आपको बैंक ऑफर के तहत 1 हजार रुपये की भी छूट दी जा रही है। यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की इस फोन की सेल 10 अप्रैल से 12 बजे तक शुरू हो जायेगी।