सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने महंगे रिचार्ज प्लान्स से परेशान ग्राहकों को राहत देने के लिए एक नया और सस्ता प्लान लॉन्च किया है, जिससे जियो, एयरटेल और वीआई की चिंता काफी बढ़ गई हैं।

जैसे-जैसे अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया है, वैसे-वैसे ही यूजर्स BSNL के सस्ते और लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स की ओर बढ़ रहे हैं। इस बीच, BSNL ने 797 रुपये का धमाकेदार प्रीपेड प्लान पेश किया है, जो कि 300 दिनों की लंबी वैलिडिटी के साथ में आता है।

BSNL का बेहतरीन प्लान

आपको बता दें कि यह प्लान उन यूजर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो बार-बार महंगे और शॉर्ट टर्म रिचार्ज से बचना चाहते हैं। 797 रुपये का यह प्लान ग्राहकों को शुरुआती 60 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 2GB डेटा की सुविधा देता है। इस तरह, यूजर्स 60 दिनों में कुल 120GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, प्लान के साथ 60 दिनों तक प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

कब तक बनी रहेगी वैलिडिटी

इस प्लान में 60 दिनों के बाद, यूजर्स को कॉलिंग और एसएमएस के लिए अतिरिक्त चार्ज देना होगा, लेकिन प्लान की वैलिडिटी 300 दिनों तक बनी रहेगी। इसमें डेटा उपयोगकर्ताओं को शुरुआती 60 दिनों के बाद 40kbps की स्पीड पर इंटरनेट मिलता रहेगा। लेकिन यदि आपको ज्यादा डेटा की जरूरत हो, तो

बीएसएनएल का 1198 रुपये वाला प्लान भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जिसमें आपको एक महीने के लिए 3GB डेटा दिया जा रहा है।
इस प्लान के जरिए बीएसएनएल ने एक बार फिर साबित किया है कि वह अपने ग्राहकों को किफायती और लंबी अवधि की सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।